Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जहां एक तरफ केंद्र सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है, वहीं झारखंड और बिहार में युवा क्रिकेटरों को राज्य की क्रिकेट टीम में मौका देने का नाम पर 50 हजार से लेकर एक करोड़ रुपए तक की रिश्वत मांगने का बड़ा घोटाला सामने आया है। उधर, अर्जेंटीना के फुटबॉलर मौरो इकार्डी और उनकी मॉडल पत्नी वांडा ने एक वीडियो शेयर कर रिश्ता खत्म करने की और इशारा किया है। वहीं एक अन्य मामले में वर्ल्ड नम्बर 1 टेनिस खिलाड़ी रह चुकी कैरोलिन वोज्नियाकी को फीवर के कारण दुबई टेनिस चैम्पियनशिप से बाहर होना पड़ा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

घोटाला : एक करोड़ दीजिए बिहार और झारखंड की रणजी टीम में जगह लीजिए

Sports

झारखंड और बिहार में युवा क्रिकेटरों को राज्य की क्रिकेट टीम में मौका देने का नाम पर 50 हजार से लेकर एक करोड़ रुपए तक की रिश्वत मांगने का बड़ा घोटाला सामने आया है। एक टीवी चैनल ने इसे ब्रेक करते हुए बताया कि आखिरकार किस तरह चयनकर्ता या फिर एसोसिएशन सदस्य इस धंधे को चला रहे थे। घोटाले के खुलासे से कई बड़ी चीजें भी सामने आई हैं जिसे जानकर किसी भी क्रिकेट फैंस को इस प्रतिष्ठित खेल से भरोसा उठने में देर नहीं लगेगी।

5 बच्चों की मां वांडा का फुटबॉलर पति से भरा मन, तोड़ा रिश्ता

Wanda Nara sparks Mauro Icardi split claims by burning photos

अर्जेंटीना के फुटबॉलर मौरो इकार्डी और उनकी मॉडल पत्नी वांडा में दूरियां और बढ़ गई हैं। बीते दिनों खबर आई थी कि दोनों का रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है। इसी बीच वांडा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर सारी स्थिति स्पष्ट कर दी है। उक्त वीडियो में वांडा मौरो के साथ वाली फोटो जलाती हुई दिख रही है। इससे यह कयास लग रहे हैं कि वांडा की तरफ से रिश्ता खत्म कर दिया गया है।

Tennis: दुबई चैम्पियनशिप से बाहर हुई वर्ल्ड नम्बर 1 रह चुकी कैरोलिन

Sports

वर्ल्ड नम्बर 1 टेनिस खिलाड़ी रह चुकी डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी दुबई टेनिस चैम्पियनशिप से बाहर हो गई है। सोमवार को कैरोलिन का मुकाबला स्विजरलैंड की स्टेफनी वोएगेले था लेकिन वायरल फीवर के चलते उन्हें मैच से हटना पड़ा है। 

WGC मैक्सिको चैम्पियनशिप पर टिकी हैं शुभंकर की नजरें

Sports

भारत के स्टार गोल्फर शुभंकर शर्मा ने नजरें मैक्सिको में होने वाली डब्लयूजीसी चैम्पियनशिप पर टिकी हुई हैं। शुभंकर पिछले साल इस प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप में नौवें स्थान पर रहे थे। नए साल में उन्हें अपना प्रदर्शन बेहतर करने की उम्मीद है। 22 साल के शुभंकर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हमें यह बात माननी होगी कि हर सप्ताह टॉप पर नहीं आया जा सकता। सप्ताह में एक या दो दिन ही आप अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखा पाते हो। इसके लिए माइंडसेट होना जरूरी है। आपको मन में हमेशा पॉजीटिव चीजें रखनी होती है।

पुलवामा हमले का असर! पाक निशानेबाजों को नहीं मिला भारत का वीजा

Sports

नई दिल्ली में होने वाले निशानेबाजी विश्व कप में पाकिस्तान भाग नहीं लेगा। पाकिस्तानी राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी महासंघ के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को पुष्टि की कि उसके निशानेबाजों को भारतीय उच्चायोग से वीजा नहीं मिला है। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद आईएसएसएफ विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाजों के भाग लेने पर संदेह जताया जा रहा था।

बम होने की खबर के चलते ऐरोफ़्लोट इंटरनेशनल शतरंज का पहला राउंड रद्द

Sports

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित शतरंज टूर्नामेंट में गिने जाने वाले एरोफ़्लोट ओपन का पहला राउंड शुरुआत होने के 45 मिनट के अंदर ही आपातकालीन स्थिति के लागू के कारण रद्द कर दिया गया । दरअसल कल रूस की राजधानी मॉस्को में कई सार्वजनिक स्थानो और होटल में बम होने की सूचना संदिग्ध फोन काल के जरिये दी गयी और मॉस्को के केंद्र में स्थित दुनिया के सबसे बड़े होटल में गिने जाने वाले कॉसमॉस होटल में बम होने की जानकारी मिली  इसी वजह से रूसी इंटेलिजेंस सर्विसेस नें तुरंत सावधानी बरतते हुए सभी लोगो को होटल से बाहर एक स्कूल में सुरक्षित ले जाया गया।

WC में भारत और पाकिस्तान के मैच में सस्पेंस जारी, BCCI ने डाली सरकार के पाले में गेंद

Sports

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान को लेकर रोष का माहौल है। भारत का हर नागरिक पाकिस्तान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने के पक्ष में है। ऐसे में खेल का मैदान भी इससे कैसे अछूता छूट जाता। वहीं क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के साथ खेलने पर संशय है। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से खबर है टूर्नामेंट के की तारीख के करीब आने के साथ ही भारतीय सरकार भी तय करेगी कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा या नहीं।

VIDEO: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने उड़ाया दुनिया का सबसे बड़ा विमान, लैंड करते हुए लगा जोर का झटका

Sports

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कुछ खिलाड़ी कमेंट्री करने लग जाते हैं और कुछ नए खिलाड़ियों को तैयार करने में लग जाते हैं। लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा ने यह संकेत दे दिया है कि वह संन्यास लेने के बाद क्या करने वाले हैं। ख्‍वाजा क्‍वालिफाइड पायलट हैं और एक वीडियो में वह दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान एयरबस ए380 उड़ाते हुए नजर आए। 

टेलर का वनडे क्रिकेट में बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बने

Sports

डुनेडिन में बांग्लादेश के साथ खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने 88 रनों से मैच जीतते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर ने 7 चौकों की मदद से 82 गेंदों में 69 रन बनाते हुए सर्वाधिक रन बनाने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। 

PSL: पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटेन में चलेगा मुकदमा

Sports

पाकिस्तान के प्रतिबंधित पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में क्रिकेटरों को रिश्वत देने के आरोप में ब्रिटेन में मुकदमा चलेगा। जमशेद और ब्रिटेन के दो नागरिकों यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने तीनों को पाकिस्तान और बंगलादेश में आयोजित टूर्नामेंटों में कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के तहत गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जमशेद पर 10 साल का प्रतिबन्ध लगा रखा है।

.
.
.
.
.