Sports

स्पोट्र्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी में भारत वीरवार से चौथा और अंतिम टेस्ट खेलने जा रहा है। भारतीय टीम में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन होंगे या नहीं इस पर अभी भी असमंजस की स्थिति है। वहीं, सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का निधन हो गया है। वह 87 साल के थे। उधर, विराट कोहली का कहना है कि वह 2011 से एक बीमारी से जूझ रहे हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

सचिन के कोच रमाकांत आचरेकर का निधन, जानें उनसे जुड़ी 4 कहानियां

sachin-tendulkar-coach-ramakant-achrekar-died
सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट में डैब्यू दो लोगों के कारण हुआ था। एक थे उनके भाई अजित तो दूसरे गुरु रमाकांत आचरेकर। सचिन को बेहतरीन क्रिकेट करियर देने वाले कोच रमाकांत आचरेकर अब नहीं रहे। द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त आचरेकर 87 वर्ष के थे। उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि बढती उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण उनका निधन हो गया। उनके रिश्तेदार रश्मि दलवी ने प्रेस ट्रस्ट को बताया- आचरेकर सर हमारे बीच नहीं रहे। उनका आज शाम निधन हो गया। तेंदुलकर के बचपन के कोच आचरेकर पद्मश्री से नवाजे जा चुके हैं। तेंदुलकर के अलावा वह विनोद कांबली, प्रवीण आम्रे, समीर दिघे और बलविंदर सिंह संधू के भी कोच रहे हैं। सचिन से उनका खास लगाव रहा है। पेश है सचिन से जुड़े उनके चार किस्से-

नेमार ने नए साल पर 26 महिलाओं संग की पार्टी, नई गर्लफ्रैंड की दिखाई झलक

Neymar Girlfriend Mari Taveres hot image sexy image
फीफा विश्व कप के दौरान खेल की बजाय ‘स्पैशल डाइव’ लगाने के लिए मशहूर हुए ब्राजील के फुटबॉलर नेमार अब मॉडल मैरी तबारेज के साथ प्यार की पींगें बढ़ा रहे हैं। बीते दिन नेमार ने नई साल के आगमन पर बड़ी पार्टी दी थी इस दौरान वह करीब 26 महिलाओं के साथ दिखे थे। इनमें उन्हें सबसे ज्यादा चर्चा मॉडल मैरी तबारेज के साथ स्वीमिंग पूल के पास खिंचवाई फोटो के कारण मिली। नीलें रंग की टू-पीस बिकनी में मैरी गजब ढा रही थी। नेमार और मैरी की कई तस्वीरें इसी के साथ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

कोच के निधन पर बोले सचिन- ‘वेल प्लेड सर, आप जहां भी हैं और सिखाते रहें’

Sports
अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर को भावभीनी श्रृद्धांजलि देते हुए चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा- आचरेकर सर की मौजूदगी से स्वर्ग में भी क्रिकेट धन्य हो गया होगा। आचरेकर का 87 वर्ष की उम्र में बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण आज मुंबई में निधन हो गया। उनके सबसे काबिल शिष्य ने एक बयान में कहा- उनके कई छात्रों की तरह मैने भी क्रिकेट का ककहरा सर के मार्गदर्शन में सीखा। सचिन ने कहा- मेरी जिंदगी में उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने वह नींव बनाई जिस पर मैं खड़ा हूं। आधुनिक क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज तेंदुलकर को आचरेकर सर मुंबई के शिवाजी पार्क में कोङ्क्षचग देते थे।

अश्विन को लेकर संदेह, टीम प्रबंधन ने कोहली के बयान के बाद आफ स्पिनर को अंतिम 13 में रखा

Sports
रविचंद्रन अश्विन की चोट की स्थिति ने बुधवार को कुछ संदेह पैदा कर दिया क्योंकि टीम प्रबंधन ने कप्तान विराट कोहली के यह कहने के बाद कि यह आफ स्पिनर ‘समय पर चोट से नहीं उबर सका है’, उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए अंतिम 13 में शामिल किया। बीते कुछ वर्षों में भारतीय टीम के बीच संवाद की कमी बार बार उजागर हुई है, जिसमें हाल का उदाहरण एससीजी में निर्णायक मुकाबले से पहले अश्विन की चोट रही। इस श्रृंखला में ही रविंद्र जडेजा को पर्थ में दूसरे टेस्ट के लिए शुरूआती टीम में रखा गया था और वह अश्विन की चोट के बावजूद नहीं खेले थे। बाद में कोच रवि शास्त्री ने मेलनर्ब में मैच से पहले कहा कि जडेजा कंधे में जकड़न से जूझ रहे थे और पर्थ टेस्ट के शुरू में शत प्रतिशत फिट नहीं थे।

2011 से इस बीमारी का शिकार हैं कोहली, अब जाकर किया खुलासा

Sports
भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखे 10 साल हो गए। उन्होंने डेब्यू 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेलकर किया था। यूं तो कोहली दुनियाभर में अपनी फिटनेस को लेकर मशहूर हैं लेकिन उनके फैंस को इस बात का पता नहीं होगा कि कोहली लगभग पिछले 8 साल से एक बीमारी से जूझ रहे हैं। कोहली ने खुलासा किया कि वह पीठ दर्द का शिकार हैं। उन्होंने बताया है कि पीठ दर्द की परेशानी उन्हें वर्ष 2011 से ही है लेकिन इसका असर उनके करियर पर कभी नहीं पड़ा। 

शाहिद अफरीदी बन गए डाॅक्टर, अपने फैंस को देने वाले हैं खास सरप्राइज

Sports
बूम-बूम अफरीदी क्रिकेट का मैदान छोड़ने के बाद भी अपनी स्टाइलिश लाइफ के चलते सुर्खियों में छाए रहते हैं। इस पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज का इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह कभी डाॅक्टर के रूप में, कैब ड्राइवर, इंजीनियर तो कभी अरब के शेख के लिबाज में दिख रहे हैं। उनके इस अंदाज के पीछे क्या कारण है, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हुआ। लेकिन अफरीदी ने साफ कर दिया की वह जल्द अपने फैंस को एक खास सरप्राइज देने वाले हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि अफरीदी गले में स्टेटसकोप और एप्रिन पहने हुए हैं। पूरे वीडियो में वो अलग-अलग अंदाज में दिखाई दिए। सभी लुक में वो स्टाइलिश नजर आ रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में है भारत का खराब रिकाॅर्ड, जानें क्या कहता है इतिहास

Sports
इतिहास रचने की कवायद में जुटी भारतीय टीम को अंतिम लम्हों में चोटों के कारण झटका लगा लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली की टीम गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां शुरू हो रहे चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारत चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है और टीम के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के चोटिल होने के बावजूद मेहमान टीम को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जीत के साथ श्रृंखला 3-1 से अपने नाम करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इशांत को भारत की अंतिम 13 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली है। 

पाकिस्तान का दागी क्रिकेटर बोला- अफरीदी की वजह से बर्बाद हो गया मेरा करियर

Sports
पाकिस्तान के पूर्व दागी कप्तान सलमान बट ने दावा किया है कि 2010 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में पांच साल के प्रतिबंध की सजा काटने के बावजूद शाहिद अफरीदी ने 2016 विश्व टी20 के लिए राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी का रास्ता रोका। बट ने कहा कि 2015 में प्रतिबंध पूरा करने के बाद घरेलू क्रिकेट से जुड़कर वह भारत में हुई विश्व टी20 चैंपियनशिप की टीम में जगह बनाने के करीब थे लेकिन अफरीदी ने उनके चयन का विरोध किया। बट ने मंगलवार को कहा, ‘‘मुख्य कोच वकार यूनिस और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने मुझे एनसीए बुलाया और मेरी फिटनेस देखने के लिए वे मुझे नेट्स पर ले गए।’

मेवेदर ने 2.16 मिनट में जीता मैच, प्रति सैकेंड कमाए 52 हजार पाऊंड

Sports
बॉक्सिंग रिंग के बादशाह फ्लाइड मेवेदर ने जापान के टोक्यो में हुए एक एग्जीबिशन मैच में 20 साल के जापानी बॉक्सर टैनशीन नसुकावा को हरा दिया। 41 साल के मेवेदर अपने खेल में इतने अच्छे दिखे कि उन्होंने टैनशीन को महज 135 सैकेंड यानी 2.16 सैकेंड में ही हरा दिया। मेवेदर ने दावा किया कि उक्त फाइट से उन्हें 9 मिलियन डॉलर (करीब 63 करोड़ रुपए) मिले। इसका मतलब यह है कि उन्होंने प्रति सैकेंड 52 हजार पाऊंड कमाए।

विश्व कप से मिला अनुभव आगामी टूर्नामैंट में आएगा काम : मनप्रीत सिंह

Hockey
भारत की हॉकी टीम भले ही भुवनेश्वर में हुए हॉकी विश्व कप के दौरान अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं दिखा पाई लेकिन भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह आगामी दौरों के लिए आशावादी दिख रहे हैं। मनप्रीत ने कहा है कि हार-जीत हर खिलाड़ी की जिंदगी का अहम पहलू होते हैं। अब हर मैच से कुछ न कुछ सीखते हैं। आप अपनी गलतियां जितनी सुधारते जाओगे, आगामी मैचों में आपको उतना ही फायदा होगा। 

.
.
.
.
.