Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआई ने आईपीएल-12 की डेट फाइनल कर दी है। हालांकि अभी तक 17 मैचों की ही सूची सामने आई है। पहला मैच 23 मार्च को सीएसके और आरसीबी के बीच होगा। वहीं, डब्लयूडब्लयूई महिला रैसलर कैरमिला पर कांमैंटेटर कोरी ग्रेव्स का घर तोडऩे का आरोप लगा है। उधर, टेनिस जगत की बात करें तो नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच चौथी बार प्रतिष्ठित लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार में स्पोट्र्समैन ऑफ द ईयर बन गए हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

T20: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी बन सकते है कंगारूओं के लिए बड़ी चुनौती, देखें आंकड़े

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी को पहला टी-20 मैच विशाखापट्नम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में इस सीरीज को वर्ल्ड कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। तो आइए जानते हैं इस दौरे पर कौन से खिलाड़ी कंगारूओं के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

महिला रैसलर कैरमिला पर लगा कांमैंटेटर का घर तोड़ने का आरोप

Sports

डब्लयू.डब्लयू.ई. महिला रैसलर कैरमिला पर कांमैंटेटर कोरी ग्रेव्स का घर तोडऩे का आरोप लगा है। कैरमिला पर यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि कोरी की पत्नी एमी ने लगाया है। एमी पोलिंस्की ने अपने इंस्टाग्राम पर फैमिली की फोटो पोस्ट कर लिखा- यह मुझे बहुत नीचे ले जाएगा लेकिन हां, मैं पीडि़त हूं। मैं उदास हूं। मैंने जिस इंसान के साथ 11 साल उसका सपना पूरा करने के लिए बिताए उसी ने मेरा साथ विश्वासघात किया। इस दौरान मेरे मन में कई बार सुसाइड के भी ख्याल आए। उसने ऐसी महिला रैैसलर के साथ नजदीकियां बना लीं जो उनकी बेटी की रोल मॉडल है। मैं उम्मीद करती हूं कि तुम सदा खुश रहा। मैं यही करना चाहती हूं। अपनी पोस्ट में एमी ने कैरमिला को उनका घर तोडऩे के लिए साफ-साफ जिम्मेदार बताया।

लॉरियस स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर : जोकोविच और सिमोन बाइल्स ने मारी बाजी

Sports

नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथी बार प्रतिष्ठित लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार में स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर बन गए हैं। वहीं महिलाओं में अमेरिका की स्टार जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया। बाइल्स ने गत वर्ष विश्व चैंपियनशिप में रिकार्ड शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2017 में भी यह पुरस्कार मिला था। 

पोग्बा के गोल से मैनचेस्टर यूनाइटेड FA कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

Sports

पाल पोग्बा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मैनचेस्टर यूनाईटेड ने चेल्सी को 2-0 से हराकर एफए कप फुटबाॅल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। गत चैंपियन चेल्सी की इस हार के साथ मैनेजर मारिजियो सारी की बर्खास्तगी की संभावना भी बढ़ गई है।

23 की उम्र में लिया संन्यास, अब हिन्दू ग्रंथों में शांति ढूंढ रही ओलंपिक विजेता

Sports

ओलंपिक खेलों में पांच स्वर्ण पदक जीतने वाली करिश्माई तैराक मिस्सी फ्रेंकलिन को हिन्दू ग्रंथों को पढऩे से मानसिक शांति मिलती है। अमेरिका की 23 साल की इस तैराक ने पिछले साल दिसंबर में संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया था। कंधे के दर्द से परेशान इस तैराक ने संन्यास के बाद मनोरंजन के लिए योग करना शुरू किया लेकिन हिन्दू धर्म के बारे में जानने के बाद उनका झुकाव आध्यात्म की तरफ हुआ। वह जार्जिया विश्वविद्यालय में धर्म में पढ़ाई कर रही हैं। फ्रेंकलिन ने लॉरेस विश्व खेल पुरस्कार के इतर कहा, ‘मैं पिछले एक साल से धर्म की पढ़ाई कर रही हूं। यह काफी आकर्षक और आंखें खोलने वाला है। मुझे विभिन्न संस्कृतियों, लोगों और उनकी धार्मिक मान्यताओं के बारे में पढऩा पसंद है।’

IPL-12 के 17 मैचों की डेट घोषित, पहला मुकाबला धोनी और विराट के धुरंधरों में

Sports

बीसीसीआई ने आईपीएल-12 के शुरू होने की तारीख आखिरकार घोषित कर दी है। क्रिकेट का यह महाकुंभ अब 23 मार्च से शुरू होगा। बड़ी बात यह है कि बीसीसीआई ने अभी सिर्फ 17 गेम्स की डेट जारी की है। इसके पीछे आम चुनावों को बड़ी वजह माना जा रहा है। बहरहाल, आईपीएल का शुरुआती मैच गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच होगा। आईपीएल की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है- एक बार जब चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी जाती है तो हम पहले दो सप्ताह के अंदर के किसी मुद्दे को देखेंगे और साथ ही स्थानीय अधिकारियों के साथ चुनावी तारीखों के मद्देनजर आईपीएल के शेष कार्यक्रम को तैयार किया जाएगा।

क्रिस गेल के खुद को 'यूनिवर्सल बॉस' बताते पर भड़के आदिल राशिद, दिया करारा जवाब

Sports

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकरी दी है। इस दौरान यूनिवर्स बॉस गेल ने खुद को दुनिया का महान क्रिकेटर बताया है। गेल के इस बयान पर इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पलटवार करते हुए जवाब दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले धोनी ने बदला अपना Look, देखें तस्वीरें

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपने स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। अब एक बार एमएस धोनी ने अपना लुक बदला है और आस्ट्रेलिया-भारत के बीच होने वाली सीरीज में उनका ये नया लुक देखने को मिलेगा। मुंबई स्थित सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट और बिग बाॅस 6 का हिस्सा रही सपना भवनानी ने धोनी को नया लुक (हेयर स्टाइल) दिया है और फोटो भी शेयर की है। 

क्लब स्तरीय मैच में युवराज ने मारा डीविलियर्स जैसा शानदार शाॅट, देखें Video

Sports

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे युवराज सिंह के लिए विश्वकप 2019 का दरवाजा लगभग बंद हो चुका है। मगर IPL 2019 सिर पर है और इस टूर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन कर सिक्सर किंग भारतीय टी-20 टीम में जगह हासिल कर अपना खोया सम्मान वापस पाने के लिए जी-जान लगा देंगे। वहीं युवराज ने क्लब स्तरीय मैच में डीविलियर्स जैसा शानदार शाॅट खेला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शिखर धवन की "जुराब" पर यजुवेंद्र चहल को सूझी मस्ती, फोटो शेयर कर लिखा- लीजैंड

Sports

भारत टीम के लैग स्पिनर यजुवेंद्र चहल जितना सक्रिय मैदान में रहते हैं उतना ही वह निजी जिंदगी में भी रहते हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी मस्ती भरी नोकझोंक से हर कोई वाकीफ है। अब इसी मस्ती को आगे बढ़ाते हुए चहल ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक ऐसी फोटो शेयर की है जिसमें शिखर धवन की खिंचाई की गई है।

.
.
.
.
.