IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : 30 मई को शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम लगभग फाइनल हो चुकी है। बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया से पांच वनडे की सीरीज 2-3 से हारने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि सिर्फ एक स्थान को छोड़कर विश्व कप के लिए टीम फाइनल है। इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। उधर, पूर्व क्रिकेट सुनील गावस्कर ने एमसीसी कमेटी की टैस्ट चैम्प्यिनशिप में एक जैसी गेंद लाने के प्रस्ताव की निंदा करते हुए इसकी कमियां गिनाई हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

पंत को टीम में नहीं देखना चाहते फैंस, कहा- विश्व कप में इस बड़े खिलाड़ी को दें जगह

Sports

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था ताकि वर्ल्ड कप से पहले उसकी क्षमता को जांचा जा सके। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब आलम ये है कि लोगों ने वर्ल्ड कप में पंत की जगह अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की वापसी होने की बात कही है। 

WWE रैसलर टॉरी विल्सन बोली- मेरा क्लीनर की तरह इस्तेमाल हुआ

Torrie Wilson has blasted an ex-boyfriend after discovering he cheated on her

 डब्लयू.डब्लयू.ई. की पूर्व रैसलर टॉरी विल्सन ने एक ट्विट कर अपने पूर्व प्रेमी पर भड़ास निकाली है। टॉरी ने ट्विट में अपने पूर्व ब्वॉयफ्रैंड पर चीटिंग का आरोप लगाया है। टॉरी ने लिखा है- मुझे घृणा होती है जब मुझे यह पढऩे को मिलता है कि कोई महिला मेरे एक्स ब्वॉयफ्रैंड को तब डेट कर रही थी जो हम दोनों साथ थे। मुझे ऐसा लगता है जैसे मुझे किसी सिंक को रगडऩे के लिए बतौर क्लीनर इस्तेमाल किया गया। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि टॉरी ने यह मैसेज किसके लिए पोस्ट किया है।

चैम्पियंस लीग : मेस्सी के दो गोल ने बार्सिलोना को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाया

Sports

लियोनल मेस्सी ने दो गोल करने के अलावा दो करने में मदद की जिससे बाॢसलोना फुटबाल क्लब लियोन को 5-1 से हराकर चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गया। फ्रांस में पिछले महीने दोनों टीमों के बीच खेला गया पहले चरण का मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा था जिससे लियोन के पास मौका था लेकिन बार्सिलोना ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मेस्सी ने 17वें मिनट में पेनल्टी से और 78वें मिनट में दो गोल किए। 

दहेज और यौन उत्पीड़न मामले में क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न को लेकर आरोपपत्र दाखिल किया गया है। शमी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (दहेज उत्पीड़न) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाए गए हैं। गौर हो कि शमी की पत्नी ने पिछले साल उन पर शारीरिक उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे कई संगीन आरोप लगाये थे। बीसीसीआई ने मैच फिक्सिंग मामले पर शमी के खिलाफ जांच भी की थी और बाद में क्लीन चिट दे दी थी।

वर्ल्ड कप : ये खिलाड़ी होंगे विराट कोहली की टीम का हिस्सा

Sports

ऑस्ट्रेलिया के हाथों शृंखला गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम इस हार से हताश नहीं है। अब हमारी टीम इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन तय है। ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा तीन गेंदबाज और एक-दो आल राऊंडर भी टीम में शामिल हैं। वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम तय हैं। आइए एक नजर डालते हैं भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों पर जो कोहली की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। 

युवराज के दोस्त का क्रिकेट से संन्यास, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कभी मचाई थी धमाल

Sports

टीम इंडिया के लिए 2006 में दो वनडे खेलने वाले तेज गेंदबाज वीआरवी सिंह ने आखिरकार क्रिकेट करियर से संन्यास ले लिया है। वीआरवी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं। 2008 और 2010 के तीन सीजनों में उन्होंने कुल 19 मैच खेलकर 12 विकेट झटके थे। वीआरवी का करियर चोटों और खराब फॉर्म से प्रभावित रहा। उन्होंने महज 20 साल की उम्र में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डैब्यू किया था।

कोहली को पड़ी विश्व कप की टेंशन, कहा- पाकिस्तान से भी बचने की जरूरत

Sports

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज (3-2) हारने के बाद विराट कोहली अब वर्ल्ड कप को लेकर टेंशन में हैं। पांचवे वनडे में हारने के बाद कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में सीधे तौर पर पाकिस्तान से बचने का इशारा करते हुए कहा कि अपने दिन पाकिस्तान किसी को भी हरा सकता है। कल हुए निर्णायक वनडे मैच में भारत को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत से सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय टीम इसके जवाब में सिर्फ 237 रन ही बना पाई।

टीम इंडिया के 5 कसूरवार : ऑस्ट्रेलिया से सीरीज भी गंवाई, विश्व कप के लिए दावेदारी भी

Sports

 भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच वनडे मैचों की सीरीज 2-3 से हार गई। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिले 272 रनों का लक्ष्य करते हुए टीम इंडिया महज 237 रन ही बना पाई। टीम इंडिया की हार के पीछे बड़े वजह भरोसेमंद बल्लेबाज द्वारा लचर प्रदर्शन करना भी था। यह सीरीज कई क्रिकेटरों के लिए विश्व कप की टिकट पाने का मौका भी थी लेकिन उन्होंने कमजोर प्रदर्शन कर खुद को ही कठघरे में खड़ा कर लिया है। 

Video: टी20 मैच में भारतीय खिलाड़ी ने पकड़ा नामुमकिन कैच, देखने वाले भी हुए हैरान

Sports

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के मैदान में कई ऐसे कैच देखने को मिले हैं जिसके बारे में सोचना एक कल्पना मात्र लगता था। ऐसा ही एक जबरदस्त कैच सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान भी पकड़ा गया। इंदौर में महाराष्ट्र और रेलवे के बीच खेले गए मैच के दौरान राहुल त्रिपाठी (महाराष्ट्र के खिलाड़ी) ने एक नामुमकिन कैच लपक कर सभी को हैरान कर दिया। 

VIDEO : हार्दिक भी चले धोनी की चाल, अकेले में कर रहे हॉलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस

Sports

 टीम इंडिया के ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों अपनी पीठ की चोट से उभरकर नैट प्रैक्टिस में जोर आजमाइश करने में लगे हुए हैं। पांड्या ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह महेंद्र सिंह धोनी का फेम्स हेलीकॉप्टर शॉट मारने की कोशिश कर रहे हैं। 16 सैकेंड की वीडियो में हार्दिक ने कैप्शन दिया है। बूझो मेरे इस शॉट के पीछे किसकी प्रेरणा है? हार्दिक की यह वीडियो सोशल साइट्स पर बेहद पसंद की गई। हार्दिक की इस वीडियो को 3 घंटे में ही करीब 40 हजार व्यू मिल गए। देखें वीडियो-

 

.
.
.
.
.