Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ पर हमले में अब तक40 जवानों को शहीद होने की खबर है। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर बेहद गुस्से में दिखे। दोनों ने सोशल साइट्स पर इस आतंकी घटना की निंदा की है। वहीं, सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल ने यहां के कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इन्कार कर दिया। उधर, विंडिज बॉलर शेनन गेब्रियाल पर इंगलैंड के कप्तान जो रूट को गे कहने पर आईसीसी ने शेनन पर 4 वनडे मैचों का प्रतिबंध और जुर्माना लगा है जिसके बाद शेनन का बयान सामने आया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

#पुलवामा आतंकी घटना पर गुस्साए सहवाग-गंभीर, लिखा- अब बात हो युद्ध के मैदान में

Sports

पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ पर हमला कर 30 जवानों को शहीद कर दिया गया। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर बेहद गुस्से में दिखे। दोनों ने सोशल साइट्स पर इस आतंकी घटना की निंदा की। साथ ही जख्मियों की जल्द सेहतयाबी की दुआ भी। 

साइना ने कोर्ट की हालत पर खड़ा किया सवाल, कहा- यहां खेलकर जोखिम नहीं उठा सकती

Sports

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल ने यहां के कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इन्कार कर दिया। समीर वर्मा के पुरूष एकल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पिछले साल पांव की चोट से परेशान रही साइना ने कोर्ट पर कदम रखा। उनका मुकाबला प्री क्वार्टर फाइनल में श्रृति मंदाना से था लेकिन उन्होंने कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद तुरंत ही स्पष्ट कर दिया कि आल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती है।

इंगलैंड के कप्तान जो रूट को ‘गे’ बोलने पर गेब्रियाल ने दिया चौकाने वाला बयान

Sports

वेस्टइंडीज और इंगलैंड के बीच सेंट लुसिया में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट के दौरान विंडिज बॉलर शेनन गेब्रियाल पर इंगलैंड के कप्तान जो रूट को गे कहने का आरोप लगा था। आईसीसी ने मामले की जांच के बाद शेनन पर चार वनडे मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। शेनन को इसके साथ ही मैच फीस की 75 फीसदी राशि भी कटवानी होगी। जुर्माना लगने पर अब शेनन का बयान सामने आ गया है। उन्होंने साफ कहा कि घटनाक्रम के लिए वह माफी मांगते हैं लेकिन रूट का उन्हें देखकर बार-बार मुस्कराना उन्हें अच्छा नहीं लग रहा था।

वैलेंटाइन डे पर भटकता है बल्लेबाजों का ध्यान, पढ़ें 3 रोचक किस्से

Sports

रोहित शर्मा भले ही दिन-त्यौहारों और जन्मदिनों पर बड़ी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हो लेकिन अगर बात वैलेंटाइन डे की हो तो उनका बल्ला भी इस खास दिन पर चल नहीं पाता। अकेले रोहित ही नहीं दुनिया का कोई बल्लेबाज वैलेंटाइन डे पर कमाल नहीं दिखा पाया है। आइए आपको बताते हैं क्रिकेट जगत के 3 ऐसे मशहूर और रोचक किस्से जब वैलेंटाइन डे पर बल्लेबाजों का ऐसा ध्यान भटका कि वह अपनी टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा बैठे।

बैकी लिंच ने मांगी माफी, रैसलमैनिया में करेंगी रौंडा रोजी से मुकाबला

Sports

डब्लयू.डब्लयू.ई. प्रबंधकों ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमेहन पर हमला करने के आरोप में महिला रैसलर बैकी लिंच पर 60 दिनों का प्रतिबंध लग गया था। लेकिन अब बैकी द्वारा माफी मांगने पर उनका रैसलमेनिया में रौंडा रोजी के खिलाफ भिड़ंत लडऩा पक्का हो गया है। बैकी को बीते दिनों ही डब्लयू.डब्लयू.ई. कमिश्रर विंस मैकमेहन ने प्रबंधकों पर हमला करने के लिए सस्पैंड किया था। तब घोषणा की गई थी कि रैसलमेनिया में अब बैकी की बजाय चार्लोट फ्लेयर रौंडा का मुकाबला करेंगी। 

चौरसिया की पर्थ में अच्छी शुरुआत, संयुक्त 5वें स्थान पर

Sports

भारत के एसएसपी चौरसिया ने पहले दौर में चार अंडर 68 का कार्ड खेला जिससे वह विश्व सुपर 6 पर्थ गोल्फ टूर्नामेंट में पहले दिन के बाद संयुक्त 5वें स्थान पर हैं। अबुधाबी और दुबई में कट से चूकने वाले चौरसिया ने अंतिम नौ होल से शुरुआत की और दोनों हाफ में 2-2 बर्डी बनाई। 

रिटायरमेंट पर बोले फेडरर, कहा- सोचा था ये कारनामा करके ले लूंगा संन्यास

Sports

रिकाॅर्ड 20 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले रोजर फेडरर (37 वर्षिय) ने दिसम्बर में दावा किया था कि उन्होंने रिटायरमेंट के बारे में कभी नहीं सोचा। लेकिन हाल ही में अपनी संन्यास से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए फेडरर ने कहा कि जब 2009 में मैनें विंबलडन चैंपियनशिप जीती तो मुझे लगा था अब सन्यास ले लेना चाहिए। लेकिन मैं रूका नहीं और अब फिलहाल मेरा रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है।

महिला फुटबाॅल: भारत को हराकर म्यांमार गोल्ड कप के फाइनल में

Sports

भारतीय महिला फुटबाॅल टीम अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रही और बुधवार को यहां अंतिम राउंड रोबिन मैच में म्यांमा से 0-2 से हार के कारण उसे हीरो गोल्ड कप में तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

क्रिकेट विश्व कप में धमाल मचाएंगी ये पांच सलामी बल्लेबाजों की जोड़ियां

Sports

वर्ल्ड कप नजदीक है और साथ ही क्रिकेट प्रमियों का उत्साह भी बढ़ रहा है। जहां, इस बार विश्व कप का प्रबल दावेदार भारत को माना जा रहा है। वहीं, इंग्लैंड भी भारत के साथ कदम से कदम मिलाए हुए हैं। लेकिन इस बार का विश्व कप सिर्फ इसलिए खास नहीं रहने वाला क्योंकि सबकी नजर भारतीय टीम पर टिकी होंगी बल्कि इस कारण भी अहम होगा क्योंकि ये 5 ओपनिंग जोड़ियां अपनी धमाकेदार पारी से सभी को हैरान कर सकती हैं। 

जोंटी रोड्स ने चुने विश्व के टाॅप 5 फील्‍डर, इस भारतीय को माना No.1, देखें Video

Sports

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में शुमार रह चुके जोंटी रोड्स किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आईसीसी ने हाल ही में उनसे दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन फील्डर चुनने को कहा और उन्होंने भारत के सुरेश रैना को नंबर एक बताया है। टॉप 5 फील्‍डर चुने पर आईसीसी ने इस वीडियो को शेयर भी किया है।