Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और इंगलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान इंडीज बॉलर शेनन गेब्रियाल पर इंगलैंड के कप्तान जो रूट को गे कहने का आरोप लगा है। उधर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का पत्ता कट सकता है। उनकी जगह केएल राहुल ले सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर सुरेश रैना अपनी मौत की अफवाह से परेशान दिख रहे हैं। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

विंडिज बॉलर शेनन गेब्रियाल ने जो रूट को कहा- "GAY", मिला करारा जवाब

Sports
इंगलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लुसिया में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन इंगलैंड के कप्तान जो रूट और विंडिज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियाल आमने-सामने हो गए। बैट-बल्ले की जंग इस कद्र हावी हो गए कि गेब्रियाल ने जो रूट को "गे" तक कह दिया। उधर, ग्रेबियाल के  इस हमले पर जो रूट ने भी करारा जवाब देते हुए कहा कि '"गे" होने में कुछ भी बुरा नहीं है। घटनाक्रम की वीडियो जैसे ही सोशल साइट्स पर वायरल हुई क्रिकेट जगत में खलबली मच गई। हालांकि मैच रैफरी जैफ क्रो ने गेब्रियाल पर कोई चार्ज नहीं लगाया है। उन्हें सिर्फ वार्निंग दी गई है। बता दें कि जो रूट से भिडऩे से पहले गेब्रियाल की बेन स्टोक्स के साथ भी बहस हुई थी। 

211 करोड़ के मालिक फुटबॉलर पर पत्नी ने जड़ा आरोप- बना रखा है हाउसकीपर

Coleen blast ‘Wayne Rooney for treating her like housekeeper
211 करोड़ की प्रॉपर्टी के साथ इंगलैंड के सबसे अमीर फुटबॉलरों में शुमार वेन रूनी पर उनकी पत्नी कोलिन ने बड़ा आरोप लगाया है। दरअसल वेन रूनी को बीते दिन ही एक बार में वेटर्स के साथ देर रात देखा गया था इससे भड़की कोलिन ने एक-एक कर उनपर बड़े आरोप लगा दिए। कोलिन ने साफ कहा कि रूनी ने उनकी कभी कद्र नहीं की। उसने उन्हें बस बच्चों को संभालने वाली नैनी और हाउसकीपर ही समझ रखा है। वह न तो कोई मदद करता है और न ही हाथ बंटाता है। कोलिन ने कहा कि उन्होंने अपना रिश्ता बचाए रखने के लिए बहुत मेहनत की। लेकिन रूनी इसकी परवाह नहीं करता। 

होटल रिसेप्शनिस्ट नहीं थी साक्षी, धोनी पहली बार मिले थे यहां, जानें 5 भारतीय क्रिकेटरों की प्रेम कहानियां

Sports
वैलेंटाइन वीक चल रहा है। ऐसे में क्रिकेट फैंस की नजरें अपने स्टार खिलाडिय़ों पर रहेगी कि वह इस स्पैशल डै पर अपनी जीवनसाथी के लिए क्या नया करेंगे। टीम इंडिया की बात करें तो इस बार रोहित शर्मा का वैलेंटाइन बेहद खास रहेगा। वह बीती दिसंबर में ही बेटी के पिता बने हैं। कोहली-अनुष्का भी जोड़ी पर भी नजरें रहेंगी। इसके अलावा धोनी, धवन, सचिन इस खास दिन पर क्या करते हैं, पर भी फैंस आंख लगाकर बैठे रहेंगे। बता दें कि भारत के स्टार क्रिकेटर जितने हरफनमौला मैदान में होते हैं उतने ही हरफनमौला वह निजी जिंदगी में है। भारत के कई क्रिकेटरों की प्रेम कहानियां बेहद रोचक हैै। आइए आज जानते हैं- भारत के स्टार क्रिकेटरों की प्रेम कहानियां जिसे जानकर हर कोई रोमांटिक फील कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज से कट सकता है शिखर धवन का पत्ता, यह "विवादित" खिलाड़ी लेगा जगह

Sports
भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 3 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज से आराम के बहाने पत्ता कटने की आशंका है। धवन की जगह लेने के लिए सबसे बड़ा दावेदार केएल राहुल को माना जा रहा है जो बीते महीने रियालिटी चैट शो काफी विद करण में अपने दिए एक बयान के कारण विवादों में फंसे थे। दरअसल केएल राहुल इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ हुए मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया संभवत: उन्हें टीम में बने रहने का आखिरी मौका देना चाहेगी। 

भज्जी को नहीं जंचे पंत, अपनी विश्व कप प्लेइंग-11 से किया बाहर; 31 साल के तेज गेंदबाज को चुना

Sports
भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने भी क्रिकेट विश्व कप नजदीक आते ही अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी है। बड़ी बात यह है कि भज्जी को भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी रिषभ पंत अभी जंचे नहीं है। इसीलिए तो उनकी प्लेइंग-11 में पंत को जगह नहीं मिल पाई है। भज्जी ने पंत की बजाय धोनी और दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने उमेश यादव का नाम चुनकर सबको हैरान कर दिया है। भज्जी का मानना है कि इंगलैंड की तेज पिचों पर उमेश भारत के लिए कारगार हथियार हो सकते हैं। 

विराट के मुरीद हुए संगकारा, बोले- उनमें प्रदर्शन दोहराने की है अविश्वसनीय क्षमता
अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के विजेता रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। आस्ट्रेलिया के शेन वार्न के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कोहली की तारीफों के पुल बांधे हैं। संगकारा ने कहा कि विराट अपने समकालीनों से कहीं आगे निकल गए हैं। विराट ने 222 वनडे मैचों में 59.50 के औसत से कुल 39 शतक बनाए हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी उनके 77 मैचों में 25 शतक हैं। बीता साल यानी 2018 विराट कोहली के लिए बेहद खास रहा। उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का टेस्ट और वनडे क्रिकेटर का पुरस्कार जीता, साथ ही वह टेस्ट एवं एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं।

खुद की मौत की खबर सुन हैरान हुए रैना, लोगों के साथ शेयर की सच्चाई

Sports
भारतीय इंटरनैशनल टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना टीम में वापसी की कोशिशों में हैं। वहीं, खुद की मौत की खबर सुन हैरान वह बेहद हैरान हैं। दरअसल, एक रोड एक्सिडेंट में उनके निधन की अफवाह फैलाई जा रही है जिसने रैना को परेशानी में डाल दिया है। अफवाह इस हद तक फैल गई कि रैना को ट्विटर का सहारा लेना पड़ा और लोगों को अपने स्वस्थ होने की जानकारी देनी पड़ी। रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा पिछले कुछ दिनों से यूट्यूब पर मेरी कार ऐक्सिडेंट की फेक खबर फैलाई जा रही है। इस फेक खबर से मेरी फैमिली और दोस्त बुरी तरह पेरशान हैं। मेरा आप सभी से निवेदन है कि इस तरह की खबरों को नजरअंदाज करें। ईश्वर की कृपा से मैं बिल्कुल ठीक हूं। उन्होंने कहा कि फेक खबर फैलाने वाले चैनलों की रिपोर्ट की गई हैं और उम्मीद है कि जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्रिकेट के मैदान में एक और हादसा, विंडीज खिलाड़ी को स्ट्रेचर पर डालकर ले जाना पड़ा अस्पताल

Sports
पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट के मैदान में प्रतिदिन कोई न कोई हादसों देखने को मिल रहा है। कल (सोमवार) बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा कोलकाता के ईडन गार्डन में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के अभ्यास मैच के दौरान माथे में गेंद लगने से चोटिल हो गए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में खिलाड़ी के साथ हादसा हो गया। तीसरे दिन मैच के दौरान वेस्टइंडीज के ऑल राउंड खिलाड़ी कीमो पॉल चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रैचर पर डालकर ले जाना पड़ा।  तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल चौथा ओवर कर रहे थे। इसी दौरान इंग्लैंड के जो डेनली ने कवर-ड्राइव की ओर शॉट खेला। गेंद को पकड़ने की कोशिश में पॉल बुरी तरह चोटिल होकर मैदान पर गिर गए।

ICC WC: जानिए कुलदीप और अश्विन को लेकर मुरलीधरन की राय, कौन है बेस्ट
इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों के चयन को लेकर हर कोई अपनी राय रख रहा है। विश्व कम में भारतीय टीम में  किस बल्लेबाज और गेंदबाज को जगह देना सही होगा इस बारे में भारत के पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही अन्य देशों के खिलाड़ी भी इस पर अपनी राय रख रहे हैं। श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी इस पर अपनी राय रखी है। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव को लेकर अपने विचार साझा किए हैं और बताया कि इन दोनों में से कौन बेस्ट है।

पाकिस्तान के समर्थन में उतरा विंडीज खिलाड़ी, भारतीय फैन से कहा- दफा हो जाओ

Sports
भारत और वेस्टइंडीज के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे रहे हैं। लेकिन विंडीज टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने पाकिस्तान के सपोर्ट में भारतीय यूजर दफा हो जाने तक की बात कह डाली। यह पूरा घटनाक्रम सैमी के एक वीडियो से शुरू हुआ, जिसके बाद सैमी ने भारतीय यूजर को अपने सोशल मीडिया पेज से ही निकल जाने के लिए कह दिया। सैमी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी पेशावर जल्मी के आधिकारिक किट-लॉन्च इवेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे। इस दौरान सैमी का बेहद बढ़िया से स्वागत किया गया और उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। सैमी ने लिखा, 'एकता में अटूट शक्ति प्रेम से ही संसार चलता है। पाकिस्तान के लोगों के लिए प्यार के अलावा कुछ नहीं।' 

.
.
.
.
.