IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का खुमार पाकिस्तानी खिलाडिय़ों पर भी चढ़ा हुआ है। पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग चल रही है। इसके एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी उमर अकमल ने कहा कि बहुत ही जल्द पाकिस्तान की धरती पर आईपीएल होगा। उमर की जुबान फिसलने पर सोशल साइट्स पर वह खूब ट्रोल हुए। उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस पर सवाल उठाए हैं। कोहली का कहना है कि डीआरएस में निरंतरता का आभाव है। वहीं, सोशल साइट्स पर रिषभ पंत के विकल्प पर चर्चा होने लगी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

Video: उमर अकमल की फिसली जुबान, कहा- वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान में होगा IPL

Sports

विवादों से नाता रखने वाले 28 वर्षीय पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल की एक वीडियो में आईपीएल को लेकर जुबान क्या फिसली कि वह चर्चा में आ गए। दरअसल, उमर ने गलती से पाकिस्तान में आईपीएल खेले जाने सी बात कह डाली। बस फिर क्या था उनका ये वीडियो वायरल हो गया और लोगों ने इस बात पर उनका जमकर मजाक उड़ाया। गौर हो कि सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग के अधिकांश मैच यूएई में हो रहे हैं।

इंटरव्यू के दौरान टर्नर का नाम भूले धवन, 'आस्ट्रेलिया क्रिकेट' ने ऐसे उड़ाया मजाक

Sports

भारत के साथ खेले गए चौथे वनडे में जहां ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्टन टर्नर किसी सितारे के रूप में उभरे और हर जगह उन्हीं के चर्चे थे। वहीं, भारत की तरफ से धमाकेदार पारी खेलने वाले शिखर धवन एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनका नाम ही भूल गए। इस बात को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर उनका खूब मजाक उड़ाया गया। 

बर्थडे स्पैशल : डॉन ब्रैडमैन को 3 बार आऊट किया था विजय हजारे ने, भारत को दिलाई थी पहली टेस्ट जीत

Sports

भारतीय क्रिकेट को टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत दिलाने का श्रेय जाता है महाराष्ट्र के रहने वाले विजय सैमुअल हजारे को। विजय हजारे वहीं शख्स है जिनके सम्मान में भारतीय क्रिकेट बोर्ड 2002 से विजय हजारे ट्रॉफी करवा रहा है। 11 मार्च 1915 को मराठी ईसाई परिवार में जन्मे विजय हजारे ने 32 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डैब्यू किया था। हजारे पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज थे जिन्होंने तीन टेस्ट मैच में लगातार शतक लगाने का कारनामा किया था।

बर्थडे स्पैशल : ‘कैरम बॉल’ के जन्मदाता है अजंता मेंडिंस, 2008 में भारतीय बल्लेबाज को किया था परेशान

Sports

श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर अजंता मेंडिंस 33 बरस के हो गए हैं। वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड 19 मैचों में 50 विकेट लेकर चर्चा में आए अजंता को ‘कैरम बॉल’ का जन्मदाता माना जाता है। 2008 में श्रीलंका टीम जब भारत के दौरे पर आई थी तो तीन मैचों की सीरीज में अजंता ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी ऊंगलियों पर नचाया था। उक्त सीरीज के तीन मैचों में अजंता ने 26 विकेट झटके थे। उनकी बॉलिंग देखकर खुद श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुरलीधरन ने कहा कि इतनी उम्र में तो वह भी इतने टे्रंड नहीं थे। उन्होंने मेंडिंस को श्रीलंकाई स्पिनिंग का भविष्य तक बोल दिया था

बांगलादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर रॉस टेलर ने मांगी माफी, जानें वजह

Sports

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रोस टेलर द्वारा बांगलादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर माफी मांगने का किस्सा सोशल साइट्स पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल टेलर ने वेलिंगटग के मैदान पर अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा था। ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के मार्टिन क्रो के 17 शतकों का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया। दिन का खेल खत्म होने के बाद टेलर ने कहा कि मेरे दोहरा शतक बनाने से वो (क्रो) थोड़ा नाराज जरूर होंगे।

भारत में 8 साल पहले भी एश्टन टर्नर ने मचाई थी धमाल, IPL में इस टीम से खेलेंगे

Sports

मोहाली के मैदान पर 84 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के जबड़े से जीत खीचने वाले एश्टन टर्नर 8 साल पहले भी भारत में धमाल मचा चुके हैं। दरअसल टर्नर जब अंडर-19 टीम की ओर से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते थे तभी अंडर -19 टूर्नामेंट के लिए वह अक्तूबर 2011 में भारत आए थे। इस दौरान खेले गए छह मैचों में उन्होंने 8 विकेट हासिल किए थे। उस दौरे में ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य स्पिनर एश्टन एगर भी खेलने आए थे। एश्टन ने अपने मजबूत प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेला था।

Video: DRS से नाराज हुए विराट कोहली का फूटा गुस्सा, कह दिया कुछ ऐसा

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मध्य मोहाली में खेले गए मैच के दौरान डीआरएस का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाए। यह सारा वाक्य एश्टन टर्नर की बल्लेबाजी के दौरान हुआ और उस समय युजवेंद्र चहल बाॅलिंग कर रहे हैं। गौर हो कि आस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे में 4 विकटों से जीत दर्ज की है।

रिषभ पंत को बराबर की टक्कर देते हैं ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज, न जाने कब लगेगा नंबर

Sports

भारत और ऑस्टे्रलिया बीच मोहाली में खेला गए चौथे वनडे में हार की एक वजह भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भी माना गया। ऑस्ट्रेलिया टीम जब 359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब पंत ने दो स्टंम्पिग चांस छोड़ दिए थे। यह चांस भारतीय टीम पर इतने भारी पड़े कि टीम इंडिया 13 गेंदें रहते ही मैच गंवा बैठी। उधर, मैच हारने के बाद क्रिकेट फैंस ने सोशल साइट्स पर रिषभ पंत के खिलाफ खूब भड़ास निकाली।

सेरेना बीच मैच हुई रिटायर हर्ट, मुगुरूजा पहुंची चौथे दौर में

Sports

स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा को अमेरिकी स्टार सेरेना विलियमस के रिटायर हर्ट होकर मैच बीच में ही छोडऩे पर बीएनपी पारिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह मिल गई है। पूर्व नंबर एक सेरेना महिला एकल के तीसरे दौर के मैच में 20वीं वरीय मुगुरूजा से 6-3, 1-0 के स्कोर पर बीमारी के चलते मैच से हट गईं जिसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी को चौथे दौर में प्रवेश मिल गया।

इंडियन सुपर लीग : करो या मरो के मुकाबले में उतरेंगी बेंगलुरू और नार्थईस्ट

Sports

 बेंगलुरू एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में घर में कई मुकाबले खेले और जीत हासिल की, लेकिन उसकी अभी तक की सबसे बड़ी परीक्षा सोमवार को होनी है जब वह पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण में नार्थईस्ट युनाइटेड से श्री कांतीरवा स्टेडियम में भिड़ेगी। इस मैदान को बेंगलुरू का किला कहा जाता है। श्री कांतीरवा को बेंगलुरू एफसी का किला किसी कारण से कहा जाता है। यहां कोई भी टीम जीत हासिल करने से पहले दो बार सोचती है। कई टीमों ने कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी।

 

.
.
.
.
.