Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली में कुछ युवा क्रिकेटरों ने टीम सिलेक्शन में जगह न मिलने पर कोच अमित भंडारी पर हमला कर दिया। भंडारी को गंभीर चोटें आने पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मामला में संलिप्त युवा क्रिकेटरों पर लाइन टाइम बैन लगाने की मांग की है। उधर, भारतीय क्रिकेटर रिषभ पंत ने भारतीय चयनकत्र्ताओं का सिरदर्द बढ़ा दिया है। वहीं, भारत में घरेलू क्रिकेट के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा कैच पकड़ते हुए जख्मी हो गए। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

सिलेक्शन न होने पर कोच की पिटाई, गंभीर बोले - हमलावर क्रिकेटरों पर लगे लाइफ टाइम बैन

Sports

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और डीडीसीए सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी पर अंडर 23 टीम के ट्रायल के दौरान सोमवार को अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। भंडारी को सिर और कान में चोटें आई है और उन्हें उनके साथी सुखविंदर सिंह सिविल लाइंस स्थित संत परमानंद अस्पताल ले गए। उधर, इस मामले में गौतम गंभीर गुस्से में हैं और ऐसे खिलाड़ियों पर लाइफ टाइम बैन लगाने की बात कही है। 

ग्लैमर इन हॉकी : अंडर-21 वर्ल्ड कप में 16 साल की केसी ईस्टहेम बनी थी बेस्ट प्लेयर
Casey Eastham is the Hottest Field Hockey player of australia
ऑस्ट्रेलिया की फील्ड हॉकी प्लेयर केसी ईस्टहेम तब सिर्फ 17 साल की थी जब उन्होंने नैशनल टीम में जगह बना ली थी। वह एक साल पहले वह अंडर-21 जूनियर वल्र्ड कप में खेल चुकी थी। महज 16 साल की केसी को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ प्लेयर चुना गया था। 2008 बीजिंग ओलिम्पिक गेम्स के दौरान तो ऑस्ट्रेलिया के कोच फ्रैंक मुर्रै ने उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी प्लेयर तक कह दिया था। हॉकीरूस टीम की वह अहम सदस्य है। 2009 में उसे इंटरनैशनल यंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था।

रिषभ पंत ने बढ़ा दिया भारतीय चयनकर्ताओं का ‘सिरदर्द’, जरूर जानें वजह

Sports

मई महीने में शुरू होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ वर्ल्ड कप को लेकर खिलाड़ियों के चयन पर माथापच्ची तेज हो चुकी है। वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे बेहतर टीम चुनना टीम सेलेक्टर्स के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में रिषभ पंत की फॉर्म ने चयनकर्ताओं का सिरदर्द वाकई बढ़ा दिया है और इस बात को खुद मुख्य भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी माना है। पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने को लेकर एमएसके प्रसाद का एक बड़ा बयान निकलकर सामने आया है।

रेसिंग ट्रैक पर केन्या के ओलिम्पिक रनर के साथ हुआ हादसा, कोमा में गए

Sports

न्यूयॉर्क में मिलरोस गेम्स के दौरान केन्या के ओलिप्म्कि रनर केमॉय कैंपबेल हादसे का शिकार हो गए। केमॉय यहां 3 हजार मीटर रेस में हिस्सा लेने आए थे, कि 1000 मीटर पूरा करते ही अचानक ट्रैक पर गिर पड़े। केमॉय के साथ हादसे का पता चलते ही स्टेडियम में मौजूद दर्शक सकते में आ गए। प्राथमिक जांच के बाद पता चला कि वह कोमा में चले गए हैं। 

Video: फुटबॉलर साला को दी श्रद्धांजलि, भरे स्टेडियम में 9 मिनट तक बजती रही तालियां

Sports
एमिलियानो साला के पूर्व क्लब नांतेस ने अर्जेंटीना के इस स्ट्राइकर को भावभीनी विदाई दी जिसका शव इस सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त विमान से निकाला गया। नांतेस के खिलाडिय़ों ने फुलबैक की जर्सी पहनकर खेला जिसके पीछे साला का नाम लिखा था। यही नहीं मैच के टिकट का दाम भी 9 यूरो रखा गया जो साला की जर्सी का नंबर था। इसी के साथ ही मैच देखने आए लोगों ने साला के लिए 9 मिनट तक तालियां भी बजाई। 
 

Video: कैच लपकते हुए सिर में लगी चोट, बाल-बाल बचा भारतीय तेज गेंदबाज

Sports

बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के अभ्यास मैच के दौरान माथे में चोट लगने से चोटिल हो गए।  यह हादसा तब हुआ जब वह अपनी गेंद पर बीरेंद्र विवेक सिंह के सीधे शॉट पर कैच पकडऩे की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान गेंद उनके माथे पर लग गई। गेंद लगने के बाद डिंडा अपने माथे को पकड़े हुए मैदान पर ही बैठ गए और टीम के साथी खिलाड़ी तुरंत उनकी मदद करने पहुंचे। हादसे के बाद मेडिकल स्टाफ भी डिंडा के पास पहुंचा और उनका हालचाल जाना। हालांकि चोट लगने के बाद भी डिंडा ने गेंदबाजी जारी रखी।

पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंचे प्रजनेश

Sports

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे प्रजनेश गुणेश्वरन अपने कैरियर में पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं जो छह पायदान चढकर 97वें स्थान पर हैं। प्रजनेश शीर्ष 100 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी यह कमाल कर चुके हैं।

विजय शंकर की एक परफार्मेंस से कटा इन 5 क्रिकेटरों का विश्व कप से पत्ता

Sports

न्यूजीलैंड से खिलाफ टी-20 सीरीज के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम को विजय शंकर के रूप में एक और ठोस बल्लेबाज मिल गया है। विजय ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भले ही 3 मैचों में 28 की औसत से 84 रन ही बनाए लेकिन 155 की स्ट्राइक रेट और जबरदस्त स्ट्रोक मेकिंग प्ले के साथ उन्होंने कई दिग्गज क्रिकेटरों का दिल जीता। विजय की इस दमदार परफार्मेंस के बाद कई दिग्गज उन्हें क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह देने की मांग करने लगे हैं। विजय का नाम उठते ही टीम इंडिया के उन 5 क्रिकेटरों का पत्ता कट गया है जो कल तक विश्व कप खेलने के दावेदार थे।

बार-बार कोहली से नाम जोड़ने पर भड़का ये पाक खिलाड़ी, बोला- ना करें मेरी तुलना

Sports

क्रिकेट जगत में पिछले कुछ सालों में अगर कोई बल्लेबाज अपनी कला का प्रदर्शन करता है तो उसकी तुलना टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली से की जाती है। हालांकि इस लिस्ट में एक नाम पाकिस्तान के बाबर आजम का है जिनकी लगातार तुलना इस खिलाड़ी से की जाती रही है। ऐसे में इस मुद्दे पर बार-बार कोहली से नाम जोड़ने पर आजम ने कहा कि 'मेरी कोहली से तुलना ना करें।'

मैच हारने के बाद ऑलराउंडर विजय शंकर ने बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया बड़ा बयान

Sports

भारत के ऑलराउंडर विजय शंकर ने रविवार को कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाना उनके लिए हैरानी भरा था और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के पहले दौरे के बाद वह काफी सुधरे क्रिकेटर के तौर पर स्वदेश लौटेंगे। 

.
.
.
.
.