Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे वनडे के दौरान भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने करियर का 16वां शतक जड़ा। ऐसा कर उन्होंने हमवत्न वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया। मैच की बड़ी खासियत रोहित शर्मा और शिखर धवन द्वारा शतकीय साझेदारी भी निभाना रहा। उधर, मैच के दौरान विराट कोहली अपने स्लैप शॉट और कांचा मूव को लेकर भी चर्चा में रहे। वहीं, रोहित एक बार फिर से भारत के सिक्सर किंग बन गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

द कपिल शर्मा शो में पहुंचे कपिल देव, बताया 1983 वर्ल्ड कप से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

Sports

 हाल ही में मशहूर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में क्रिकेट जगत के कई महान खिलाड़ियों ने इस शो में शिरकत की और लोगों को अपने किस्सों से एंटरटेन किया। इनमें कपिल देव भी शामिल थे जिन्होंने 1983 वर्ल्ड कप से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा लोगों के साथ शेयर किया। कपिल देव ने खुलासा किया कि कैसे एक और टीम इंडिया वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के लिए मैदान में जंग लड़ (खेल) रही थी और वह नहाने में व्यस्त थे। उन्होंने बताया कि मेरे नहाते वक्त ही टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। गौर हो कि भारत ने कपिल देव की कप्तानी में 1983 का वर्ल्ड कप जीता था।

वार्नर ने ठोका तूफानी शतक, WC टीम के लिए रखी दावेदारी

Sports

डेविड वार्नर ने कोहनी की सर्जरी के बाद वापसी करते हुए सिडनी के अपने क्लब की ओर से आक्रामक शतक जड़ा। रेंडविक पीटरशैम की ओर से खेल रहे वार्नर ने पेनरिथ के खिलाफ एकदिवसीय मैच में 77 गेंद की अपनी पारी में सात छक्के और चार चौके की मदद से 110 रन बनाए। वार्नर की इस तूफानी पारी के बावजूद रेंडविक की टीम 314 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 219 रन पर ढेर हो गई।  वार्नर को 18 साल के बायें हाथ के स्पिनर हेनरी रेल्ज ने ब्रेंट विलियम्स के हाथों कैच कराया।

रोहित ने तोड़ा धोनी के छक्को का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। वही टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। जहा, धवन ने 44 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस हाफ सेंचुरी के साथ ही उन्होंने वनडे अंततराष्ट्रीय क्रिकेट में 28वां अर्धशतक जमाया। वहीं, 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में अपना 40वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। रोहित के लिए मोहाली का ये मैदान लक्की साबित हुआ। ऐसे में धोनी की अनुपस्थिति में रोहित ने 2 छक्के लगाते ही भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है।

शिखर धवन ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड, 17 पारियों के बाद मारा तेजतर्रार शतक

Sports

मोहाली के मैदान में आखिरकर भारतीय धुरंधर शिखर धवन का बल्ला बोल ही उठा। एशिया कप के बाद से लगातार 17 पारियों में शतक को तरस रहे धवन ने आखिरकार मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब खबर ली और अपने करियर का 16वां शतक जड़ दिया। शतक जडऩे के साथ ही धवन ने भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के 15 शतकों का रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया। सहवाग ने 251 वनडे में 15वां शतक लगाए थे। जबकि धवन ने महज 127वें मैच में ही 16वां शतक लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

कोहली के पहले ‘थप्पड़’ शॉट और बाद में ‘कंचा मूव’ पर फिदा हुए  कांमेंटेटर, देखें वीडियो

Sports

मोहाली वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली भले ही 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन जितनी देर तक वह मैदान में रहे, दर्शकों को उत्साहित करते रहे। रांची वनडे में शतक जडऩे वाले कोहली मैदान में तब आए थे जब भारत 38वें ओवरों में 250 से ज्यादा रन बना चुका है। ऐसे में जल्दी से रन बनाने के चक्कर में कोहली एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे। हालांकि कोहली ने आऊट होने से पहले एक ऐसा यादगार शॉट मारा जिससे कांमेंटेटर भी हैरान हो गए। कांमेंटेटर ने तो इसे स्लैप (थप्पड़) शॉट माना।

शिखर धवन ने खोला तूफानी शतक का राज, रोहित की तारीफ में कही यह बात

Sports

मोहाली में तेजतर्रार शतकीय पारी खेलकर भारत को 358 रन तक पहुंचाने वाले शिखर धवन अपनी पारी से बेहद खुश दिखे। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए अच्छी पारी थी। विकेट बेहद अच्छा था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में मैंने चुनिंदा मौकों पर ही रिस्क लिया। धैर्य से खेली गई पारी मेरे लिए काम कर गई और अपनी इस पारी से मैं खुश हूं। धवन ने कहा कि जब आप बहुत मेहनत करते हो तो आप चाहते हो कि नतीजे भी आपके अनुसार ही आए हालांकि कभी-कभार ऐसा होता नहीं है। 

ATP: फ्रेटेनगेलो को हराकर जोकोविच इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के तीसरे दौर में

Sports

नोवाक जोकोविच ने अमेरिकी क्वालीफायर ब्योर्न फ्रेटेनगेलो को सीधे सेटों में हराकर शनिवार को एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई। जनवरी में सातवां आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने के बाद पहला मैच खेल रहे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने 7-6 (7/5), 6-2 से जीत दर्ज की।

सैफ चैंपियनशिप : पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी भारतीय महिला टीम

Sports

भारतीय महिला फुटबॉल टीम नेपाल में होनी वाली सैफ महिला चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए रविवार को नेपाल पहुंच गई। भारतीय टीम कोच मेंमोल रॉकी के मागर्दशन में लगातार पांचवीं बार अपने खिताब को बचाने उतरेगी। लीग चरण में भारत का ग्रुप बी में मालदीव और श्रीलंका से मुकाबला हेगा जबकि मेजबान नेपाल ग्रुप ए में बंगलादेश और भूटान के साथ अपना मैच खेलेगी। सैफ टूर्नामेंट के मुकाबले नेपाल के बिराटनगर में खेले जाएंगे। 

जर्मन जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म

Sports

त्रिशा जौली और र्विषनी विश्वनाथ श्री की महिला युगल जोड़ी के रविवार को यहां सेमीफाइनल में हारने के साथ ही र्बिलन में जर्मनी जूनियर बैडमिंटन अंडर-19 टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई। त्रिशा और र्विषनी ने डेनमार्क की दूसरी वरीय क्रिस्टिन बुश और एमली स्हुलज की जोड़ी को 21-14 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। सेमीफाइनल में चीन की ग्यू लिजहि और ली यिंगजिंग की जोड़ी से भारतीय जोड़ी 16-21 14-21 से हार गयी।

वनडे और T20 नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट है 86% फैंस की पहली पसंद: MCA

Sports

 मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने शनिवार को घोषणा की कि 86 प्रतिशत खेल प्रेमी सीमित ओवर की तुलना में टेस्ट क्रिकेट को देखना पसंद करते हैं।एमसीसी ने ‘एमसीसी टेस्ट क्रिकेट सर्वे’ कराया जिसमें 100 देशों के करीब 13,000 प्रशंसकों ने हिस्सा लिया जिसमें पाया गया कि प्रतिभागियों में से औसतन 86 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे खेल के पांच दिवसीय प्रारूप को देखने को तरजीह देंगे जिसके बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय, टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टी20 का नंबर आता है।

.
.
.
.
.