Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए तैयार है। ऐसे में पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि वह अभी भी कुलदीप यादव और यजुवेंद्र की जगह भारत के सीनियर स्पिनर की तारीफ करते हैं। वहीं, खराब दौर से गुजर रहे केएल राहुल को पूर्व क्रिकेट दिग्गज राहुल द्रविड़ का सहारा मिला है। उधर, महिला क्रिकेटर मिताली राज ने भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

मैं कुलदीप-चहल नहीं इस खिलाड़ी को दूंगा 2019 विश्व कप टीम में जगह : गंभीर

Sports
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विश्व कप में स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में रखे जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को रिप्लेस करने का मौका मिलता है तो मैं अश्विन का चयन करूंगा। लेफ्ट हैंडेड ओपनिंग क्रिकेटर गौतम गंभीर क्रिकेट के सभी फार्मैट में खेल चुके हैं और कुछ दिनों पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था। अश्विन को फिलहाल वनडे क्रिकेट से बाहर रखते हुए उनकी जगह युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को दी गई है। गौतम ने कहा 'विश्व कप में अश्विन का अनुभव टूर्नामेंट में टीम के काम आएगा। 

इंश्योरेंस पॉलिसी वर्कर है नडाल का प्यार, 14 साल डेटिंग कर की सगाई

Rafael Nadal engaged to Xisca perello
भले ही 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन अब वह अपनी प्रेमिका क्सिस्का पेरेलो के साथ सगाई कर चर्चा में आ गए हैं।  बताया जा रहा है नडाल और क्सिस्का एक-दूसरे को करीब 14 साल से डेट कर रहे हैं। दोनों इसी साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं। नडाल ने पिछले साल रोम की यात्रा के दौरान क्सिस्का को शादी के लिए प्रपोज किया था।

केएल राहुल के फाॅर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं: कोच द्रविड़

Sports
भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह निलंबन के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल के फाॅर्म को लेकर चतित नहीं है क्योंकि उन्हें उसके हुनर पर पूरा भरोसा है। राहुल पर एक टीवी शो के दौरान महिला विरोधी बयानबाजी के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया । राहुल ने भारत ए के लिए वापसी करते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 13, 42 और 0 रन बनाए। द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे उसकी काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है। वह चार दिवसीय मैच खेल रहा है। 

B'Day Special: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हसीना से था जडेजा का अफेयर, ऐसे तबाह हुआ करियर

PunjabKesari
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार रहे खिलाड़ी अजय जडेजा का जन्म 1971 को आज (1 फरवरी) ही के दिन हुआ था। गुजरात के जामनगर की राॅयल राजपूत फैमली में जन्म जडेजा का नाम किकेट से ही विवादों से भी जुड़ा रहा है। बात चाहे क्रिकेट के मैदान की हो चाहे उनके निजी जीवन की, वह अकसर चर्चा में ही रहते थे। हालांकि प्रतिबंध के बाद उन्होंने क्रिकेट से किनारा कर दिया। आइए जानते हैं बर्डे बॉय अजय जडेजा से जुड़ी कुछ रोचक और दिलचस्प बातें। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ 28 फरवरी 1992 को पहला वनडे मैच खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से करियर की शुरुआत की और फिर उसी साल 13 नवम्बर 1992 को उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा। 

मिताली राज ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी विश्व की पहली महिला क्रिकेटर

PunjabKesari
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे कप्तान मिताली राज ने अपने खाते में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। वहीं भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आठ विकेट से अपने नाम किया। ऐसे में अब मिताली ने 200 वनडे खेलने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में यह उपलब्धि हासिल की।तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। भारत की अनुभवी क्रिकेटर मिताली ने पहले ही अपने नाम सबसे ज्यादा वनडे खेलने का रिकॉर्ड दर्ज करा रखा था। 

इविन लेविस v/s निकोल्स पूरण : जानें कौन है क्रिस गेल का असली चेला

Cricket
बांगलादेश प्रीमियर लीग में इस वक्त सभी की नजरें सियालट सिक्सर के तूफानी बल्लेबाज निकोल्स पूरण पर टिकी हुई है। बीते दिनों पूरण ने राजशाही किंग्स के खिलाफ महज 31 गेंदों में छह चौकों और 6 छक्कों की मदद से 76 रनों की तूफानी पारी खेली थी। निकोल्स ने खड़े-खड़े जब लंबे शॉट मारे तो कांमेंटेटर भी उनकी तुलना इंडीज के ही धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल से करने लगे। क्या निकोल्स पूरण ही अगले क्रिस गेल है। क्या गेल द्वारा अपना उत्तराधिकारी घोषित ईविन लेविस अपनी साख खो रहे हैं। पेश है- दोनों क्रिकेटर के तुलात्मक आंकड़ों से निकला रिजल्ट...

शेख ने भारतीय दर्शकों को किया पिंजरे में बंद, VIDEO वायरल

Sports
भारतीय टीम इस वक्त एशियन फुटबॉल कप 2019 के लिए यूएई में है। ऐसे में बीते दिनों भारत और यूएई के बीच मुकाबला होना था। लेकिन मुकाबले से पहले ही एक ऐसी वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल होने लगी जिसमें एक शेख भारतीय दर्शकों को पिंजरे में बंद कर डांटता हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि उक्त वीडियो वायरल होने के बाद वहां की सरकार ने सक्रिय होते हुए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। यूएई के मशहूर अखबार गल्फ न्यूज ने इसकी पुष्टि की है। उक्त वीडियो में दिखाई देता है कि एक शेख कुर्सी पर बैठा हुआ है। उसके हाथ में एक डंडा है। साथ ही पंक्षियों के लिए एक बड़ा पिंजरा बना है जिसमें कुछ लोग बंद हैं। शेख डंडा घुमाते हुए पूछता है- मैच के लिए तुम लोग किसका समर्थन करोगे। 

डोपिंग मामले पर चैंपियन बॉक्सर मैरीकॉम ने जड़ा ऐसा आरोप, मच गई खेल जगत में ‘सनसनी’

Other Games
डोपिंग, ऐसा दागदार शब्द, जो किसी भी खिलाड़ी के नाम के साथ जुड़ते ही उसे अर्श से फर्श पर ले आता है। देश में जब भी डोपिंग के मामले सामने आते हैं तो सीधे तौर पर खिलाड़ी को ही निशाने पर लिया जाता है। खिलाड़ी को ही दोषी माना जाता है, लेकिन 6 बार की वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन मैरीकॉम ने इस मामले में एक बड़ा आरोप लगाते हुए खेल जगत में सनसनी मचा दी है। जिसके बाद जाहिर तौर पर वो उन लोगों के निशाने पर आ गई हैं, जिन पर उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है। डोपिंग मामले पर खुलकर सामने आते हुए पहली बार मैरीकॉम ने अपना सीधा पक्ष रखा और केंद्रीय खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की मौजूदगी में बड़ा आरोप जड़ते हुए कोचों को निशाने पर लिया है।

भारत की गोल्फर वाणी कपूर को ऑस्ट्रेलियाई LPGA से मिला विशेष ईनाम

Golf
वाणी कपूर ऑस्ट्रेलियाई महिला पीजीए टूर (एलपीजीए) का कार्ड हासिल करने वाली पहली भारतीय गोल्फर बन गई हैं। वाणी ने बलारत गोल्फ क्लब में खेले गये पहले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 71, 78 और 69 का कार्ड खेला। वह दो ओवर 218 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 12वें स्थान पर रही। इस प्रतियोगिता में 81 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था जिसमें से शीर्ष 20 को ऑस्ट्रेलियाई एलपीजीए में खेलने का मौका मिलेगा। 

IPL फीवर : शाहरुख की टीम है सबसे पारखी, आधी कीमत में ही खरीदा खतरनाक खिलाड़ी

Sports
मार्च में बहुप्रतिक्षित आईपीएल-12 तो मई के अंत में क्रिकेट विश्व कप। क्रिकेट फैंस के लिए आगामी 4 महीने काफी बिजी रहने वाले हैं। आईपीएल में सभी टीमें अपने धाकड़ प्लेयरों के बलबूते खिताब के लिए अपना दावा रखेगी। इस दौरान प्रत्येक टीम के महंगे प्लेयरों पर खिताब लाने की जिम्मेदारी होगी। मुंबई की नजरें तो इस बार अपने कप्तान रोहित पर टिकी होगी जोकि संभावित आईपीएल-12 के सबसे महंगे प्लेयर हैं। रोहित को मुंबई ने 17 करोड़ रुपए में डिटेन किया है। वहीं, चेन्नई ने धोनी, आरसीबी ने कोहली तो दिल्ली कैपिटल्स ने पंत के लिए 15-15 करोड़ की कीमत चुकाई है।

.
.
.
.
.