Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 रविवार दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। इसमें सबकी नजरें रोहित शर्मा पर रहेंगी। वह एक खास रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। वहीं, भारत की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने भी कोर्ट पर वापसी की तारीख बता दी है। उधर, फुटबॉलर मेसी अपने एक परफेक्ट शॉट के कारण विवादों में आ गए हैं। इसी बीच खराब दौर से गुजर रहे केएल राहुल के लिए एक अच्छी खबर आई है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-
सानिया ने दिया इशारा, कब करेंगी टेनिस कोर्ट पर वापसी
Tennis

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा बेटे के जन्म के बाद अब साल के अंत तक खेल में वापसी करने की योजना बना रही हैं। बत्तीस साल की खिलाड़ी ने अंतिम टूर्नामेंट अक्तूबर 2017 में चाइना ओपन खेला था, जिसमें उन्हें घुटने में चोट लग गई थी और वह पिछले साल के शुरू में टूर्नामेंट में नहीं खेली थीं। पिछले साल अक्तूबर में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था और इस शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अब वह खेल में वापसी करना चाहती हैं और वह जल्द ही अपनी ट्रेङ्क्षनग शुरू कर देंगी।

भारतीय स्विम सूट मॉडल है डीजे ब्रावो की "खास दोस्त", शेयर की वीडियो
sameera bengera is new friend of DJ Bravo

इंडीज के मशहूर प्लेयर डीजे ब्रावो का अब भारतीय मॉडल समीरा के साथ नाम जुड़ गया है। दरअसल ब्रावो ने बीते दिनों अपने इंस्टाग्राम पर नए गाने 'एशियाÓ का प्रोमो रिलीज किया था। रिलीज के 2 दिन बाद अब ब्रावो ने समीरा की एशिया गाने पर एक्टिंग करते की 2 वीडियो शेयर की है। वीडियो के साथ ब्रावो ने लिखा है- देखें समीरा बनगेरा कैसे मेरे गाने के लिए उत्साहित हैं। यही नहीं, ब्रावो एक वीडियो में तो ब्रावो खुद समीरा के साथ नजर आते हैं। 

"सुपर संडे" पर टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतना होगा चुनौती
Sports

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे के बाद टी-20 सीरीज जीतना भारत के लिए चुनौती हो सकता है। क्योंकि भारतीय टीम कभी भी न्यूजीलैंड में कोई टी-20 सीरीज जीत नहीं पाई है। हालांकि भारत के लिए पिछले 3 महीने शानदार रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती फिर न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में हराया। लेकिन  सुपर संडे को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरा व निर्णयक मैच में जीतने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। वैसे भी मैच हैमिल्टन की उसी पिच पर होना है जिसपर चौथे वनडे में ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी कर टीम इंडिया को महज 92 रन पर सिमेट दिया था। 

फुटबॉलर मेसी का परफेक्ट शॉट विवादों में, फैंस बोले- यह तो संभव ही नहीं
Football

मशहूर फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी का एक बार वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है जिसमें वह एक ब्रॉन्ड की प्रमोशन के चलते फुटबॉल को किक मारते दिख रहे हैं। उक्त वीडियो में मेसी जिस तरह गेंद पर किक मारते हैं उसपर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। फुटबॉल फैंस तो इस पर यह तक प्रतिक्रिया दे रहे हैं ऐसे तो संभव ही नहीं हो सकता। दरअसल मेसी एक ब्रॉन्ड के लिए शूटिंग कर रहे थे। इसमें उन्होंने फुटबॉल पर सॉफ्टड्रिंक की बोतल रखकर किक मारनी होती है ताकि बॉल सामने दीवार पर टंगे गोल चक्कर के बीच में से निकले। मेसी फुटबॉल पर सॉफ्टड्रिंक की बोतल रखते हैं। वह एक किक लगाते हैं। 

रोहित शर्मा बनेंगे नए सिक्सर किंग, 2 छक्के लगाकर तोड़ेंगे गेल-गुप्टिल का रिकॉर्ड

Rohit sharma become new sixer king in Hamilton T20 against NZ
हिटमैन के नाम से मशहूर भारत के रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ जब तीसरे और अंतिम ट््वंटी-20 मुकाबले में उतरेंगे तो उनका लक्ष्य इस फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाना होगा। रोहित अब तक 92 मैचों में 102 छक्के मार चुके हैं और अब उनके सामने वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का 103 छक्कों का रिकॉर्ड है। हालांकि गेल ने अब तक 56 और गुप्टिल ने 76 मैच खेले हैं। रोहित 92 मैच खेल चुके हैं। इस सीरीज में भारत की कप्तानी संभाल रहे रोहित ने पिछले मैच में 50 रन बनाने के साथ ही गुप्टिल का ट््वंटी-20 में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

न्यूजीलैंड का धुरंधर ऑलराऊंडर निकला रेप का आरोपी, युवती ने मैच के दौरान दिखाया #MeToo का पोस्टर

Sports
ऑकलैंड में जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जा रहा था तभी स्टेडियम के एक कोने पर एक युवती मीटू का पोस्टर लिए खड़ी थी। पोस्टर पर लिखा था- वेक अप न्यूजीलैंड क्रिकेट। मीटी। मैच दौरान अचानक मीटू का पोस्टर दिखने पर क्रिकेट फैंस भी हैरान हो गए थे कि आखिर किस क्रिकेटर पर आरोप लग रहे हैं। अब जाकर साफ हुआ है कि उक्त आरोप न्यूजीलैंड के क्रिकेटर स्कॉट कुग्गलेन पर लगे थे। कुग्गलेन पर दो साल पहले रेप के आरोप लगे थे। हालांकि पुलिस ने उन्हें सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। लेकिन कहीं न कहीं अभी भी कुग्गलेन का विरोध जारी है। 

रैसलर से पोर्न स्टार बनी चाइना की पुरानी वीडियो रिलीज, बताया क्यों घुसी थी इस इंडस्ट्री में

PunjabKesari
डब्लयू.डब्लयू.ई. से विवाद के बाद व्यस्क फिल्मों की ओर रुख करने वाली दिवंगत रैसलर चाइना की इन दिनों सोशल साइट्स पर एक वीडियो वायरल हुई है जिसमें वह अपने किए की सबसे माफी मांगती दिख रही हैं। उक्त वीडियो रॉब पोटाइलो नामक एक शख्स ने अपलोड की है जो इन दिनों चाइना का ऑफिशियल ट्विटर अकाऊंट मैनेज करता है।बताया जा रहा है कि चाइना की उक्त वीडियो तब की है जब ड्रग ओवरडोज के कारण उनकी महज 46 साल की उम्र में मौत हो गई थी। उक्त वीडियो में चाइना तब के डब्लयू.डब्लयू.ई. मैनेजर विंस मैकमेहन को संबोधित करते हुए अपनी किए पर पछताने की बात करती दिखती है। चाइना बताती है कि किस तरह डब्लयू.डब्लयू.ई. से बाहर होकर वह बुरे दौर से गुजरने लगी थी।

केएल राहुल "नेक कार्य" करते ही फॉर्म में लौटे, इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ खेली बड़ी पारी

Sports
लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल आखिरकार अपनी फॉर्म में लौटते हुए दिख रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लचर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए राहुल इन दिनों भारत-ए टीम की ओर से इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ खेल रहे हैं। इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट में उन्होंने शानदार पारी खेलकर अपने फैंस को थोड़ी राहत दी है। केएल राहुल ने इंगलैंड लायंस के पहली पारी में बनाए गए 340 रनों के जवाब में शानदार 89 रन बनाए। केवल राहुल ने इसके लिए 192 गेंदें खेल 11 चौके भी लगाए।

आखिरी गेंद पर छक्का पड़ा तो चक्कर खाकर मैदान पर गिरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Sports
भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम में शामिल नाथन कुल्टर-नाइल शनिवार को बिग बैश लीग मैच के दौरान मैदान पर र्विटगो (चक्कर आना) के शिकार हो गए। ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग में पर्थ स्कोचर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले कुल्टर-नाइल ने एडीलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ अपने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद डालने के बाद इशारा किया की वह ठीक नहीं है। पर्थ स्कोचर्स के कप्तान मिशेल मार्श से बात करने के बाद उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया। गेंद डालने के तुरंत बाद वह मैदान पर बैठ गए। टीम के फिजियो क्रिस क्विनेल ने कहा कि कुल्टर-नाइल ‘गंभीर र्विटगो के शिकार’ हो गए थे। 

वीडियो : शोएब अख्तर ने मारा ऐसा शॉट, टूट गया बल्ला

Sports
दुनिया के तूफानी गेंदबाज रहे शोएब अख्तर इन दिनों सोशल साइट्स पर वायरल एक वीडियो के कारण चर्चा में बने हुए हैं। वीडियो में शोएब एक पार्क में क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। इसमें कुर्सी को विकेट बनाया गया है जबकि काला कुर्ता पायजामा पहने करीब 10 साल का बच्चा उन्हें बॉल फेंकता नजर आता है। बैटिंग एंड खड़े शोएब जैसे ही शॉट मारने के लिए बल्ला घुमाते हैं। बल्ला टूटकर हवा में उछल जाता है। उक्त  वीडियो को शोएब ने बाकायदा अपने ट्विटर अकाऊंट पर शेयर किया है। इसमें कैप्शन दी है- Doing what I do best....


 

.
.
.
.
.