Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम कर ली। वनडे फॉर्मेट में 110 विकेट झटकने वाले शमी ने इनमें से एक तिहाई विकेट बोल्ड कर ही प्राप्त किए हैं। उधर, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने मैच के दौरान खराब प्रदर्शन किया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

ऑपरेशन के बाद पहली बार सामने आए एंडी मरे, फोटो खिंचवाकर हुए खुश
Sports

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे की पूरी कोशिश थी कि इस बार गर्मियों में विंबलडन में खेल सकें। उनकी एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें वह थाई खाना खाते हुए स्पाॅट हुए हैं। हिप सर्जरी के बाद पहली बार मरे की तस्वीर सामने आई है और इस तस्वीर में वह बैसाखी से कहारे खड़े दिखाई दिए। इस दौरान फोटो खिंचवाने पर वह काफी खुश दिखाई दिए।सर्जरी से उनके शरीर भीषण प्रभाव पड़ा है और इसका प्रभाव वह अपने करियर पर भी महसूस कर रहे हैं। लेकिन इन सब बातों के बीच वायरल हुई तस्वीर में वह पहले से काफी स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं। विंबलडन में स्टाॅफ के सदस्य के साथ उन्होंने तस्वीर खिंचवाई है। 

ग्लैमर इन हॉकी : फील्ड हॉकी की सबसे खूबसूरत प्लेयर है ऐना फलैग्रेन

Sports

ऑस्ट्रेलियन की ऐना फलैग्रेन फील्ड हॉकी की सबसे सुंदर प्लेयर्स में से एक है। फलानो नाम से जानी जाती ऐना ऑस्ट्रेलिया की ओर से 100 से ज्यादा मैच खेलकर रिकॉर्ड बना चुकी है। ऐना ऑस्ट्रेलिया की ओर से वल्र्ड कप और ओलिम्पिक गेम्स में भी हिस्सा ले चुकी हैं. कार्नर पैनेल्टी में ऐना माहिर हैं। मर्च 2010 में उनहोंने साऊथ कोरिया के खिलाफ अपना डैब्यू किया था।

हिमालयन ड्राइव में अजगर और मुस्तफा की खिताबी हैट्रिक

Sports

अजगर अली और उनके सहचालक मोहम्मद मुस्तफा शनिवार को यहां जेके टायर हिमालय ड्राइव सेवेन को जीत कर खिताबी हैट्रिक लगने में सफल रहे। पश्चिम बंगाल के अजगर और तमिलनाडु के मुस्तफा ने चार दिनों तक चले देश की एकमात्र टीडीएस (समय, गति और दूरी) रैली में लगातार तीसरी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। अजगर और मुस्तफा की जोड़ी ने अब तक 4 बार यह रैली जीती है। इससे पहले वे 2013, 2017, 2018 में चैम्पियन रह चुके हैं। राष्ट्रीय वर्ग में अजगर और मुस्तफा 1110 पेनाल्टी अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे जबकि गगन सेठी और उनके सहचालक राजकुमार मुंद्रा ने 1847 पेनाल्टी अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

गांगुली को है पंत पर शक, बोले- यकीन नहीं WC टीम में फिट होगा या नहीं

Sports

ऋषभ पंत निश्चित रूप से ‘भविष्य के खिलाडिय़ों में से एक’ हैं लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली निश्चित नहीं है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भारत की विश्व कप टीम में फिट हो सकता है या नहीं। पंत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में दिनेश कार्तिक पर तरजीह दी गई है। गांगुली इस बात पर यकीन नहीं लगता कि पंत भारत की विश्व कप टीम में शामिल होने के लिये फिट हो पाएंगे या नहीं जिन्होंने केवल तीन वनडे ही खेले हैं। उन्होंने ईडन गार्डन्स पर साक्षात्कार में कहा, ‘उसे इसमें फिट होना होगा। मैं नहीं जानता कि वह इस समय इसमें फिट हो पायेगा या नहीं। इसलिये यह निर्भर करता है। लेकिन वह निश्चित रूप से भविष्य का खिलाड़ी है।’ 

100वें मैच में आरोन फिंच ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, केवल 3 ही क्रिकेटर कर पाए हैं ऐसा

Sports

हैदराबाद में भारत के खिलाफ खेला गया पहला वनडे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के वनडे करियर का 100वां मैच था। फिंच इससे पहले कि अपने 100वें मैच को यागदार बना पाते भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उन्हें महज तीसरी ही गेंद पर विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आऊट करवा दिया। इस तरह आरोन फिंच ने किसी भी प्लेयर के 100वें मैच में शून्य पर  आऊट होने का तीसरा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले  डीन जोंस और क्रेग मैकडरमोट भी अपने 100वें मैच में शून्य पर आऊट हो चुके हैं।

केदार यादव के चक्रव्यूह में फंसा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस, गंवा बैठा विकेट

Sports
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेटर केदार यादव ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को अपने चक्रव्यूह में फंसाकर आउट करवा दिया। यादव ने स्टोइनिस को आउट करने के लिए दो अलग-अलग तरह से गेंद फेंकी और स्टोइनिस इस चक्रव्यू (गेंद) को भेद नहीं पाए और विकेट गंवा बैठे। दरअसल, केदार यादव अपने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर मार्कस को नाॅर्मल तरीके से गेंद डाली और इस बाल पर 4 रन दे बैठे। लेकिन इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर यादव ने अपने घुटनों को बेंड करते हुए और एक्शन में थोड़ा सा बदलाव करते हुए गेंद फेंकी। 

VIDEO : विजय शंकर ने पकड़ा ‘वाटर स्लाइडिंग कैच’, कांमेंटेटर भी हो गए हैरान

Sports

हैदराबाद के क्रिकेट मैदान पर एक बार फिर से दर्शकों को भारतीय क्रिकेटर विजय शंकर का शानदार ‘वाटर स्लाइडिंग कैच’ देखने को मिला। विजय द्वारा पकड़ा गया उक्त कैच इतना शानदार था कि खुद कांमेटेटर भी इसे कुलदीप यादव से ज्यादा विजय का विकेट बता रहे थे। दरअसल हुआ यूं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के मैदान पर पहला वनडे मैच चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24वें ओवर में 100 रन के पास पहुंच गई थी। विकेट पर उसमान ख्वाजा और हैंडसकोंब बने हुए थे। इसी दौरान कुलदीप द्वारा एक पटकी हुई गेंद पर ख्वाजा ने ऊंचा शॉट मार दिया। 

टेस्ट टीम से बाहर मुरली विजय ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ठोका तूफानी शतक

Sports

ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर किए गए मुरली विजय ने आखिरकार डोमेस्टिक टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 में तूफानी शतक जड़कर सबका ध्यान खींच लिया है। तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज ने खराब फॉर्म को पीछे पिछाड़ते हुए शनिवार को मेघालय के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान महज 67 गेंद पर 107 रन की तूफानी पारी खेली। विजय ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। मुरली विजय के टी-20 करियर का ये तीसरे शतक है। जबकि तमिलनाडु की ओर से पहला।

आज ही के दिन कोहली की कप्तानी में भारत ने जीता था अंडर-19 वर्ल्ड कप

Sports

आज से 11 साल पहले (2 मार्च 2008 को) भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने अंडर 19 टीम के लिए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्राफी को जीता था। साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में कोहली भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे थे और प्रतिद्वंदी टीम को 12 रनों से हराकर ट्राॅफी पर कब्जा किया था। इसके साथ ही भारत ने दूसरी बार युथ वर्ल्ड कप ट्राॅफी को अपने नाम किया था।

टेस्ट में T-20 की तरह पिटे बांगलादेश के मेहंदी हसन, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Sports

हैमिल्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट के दौरान बांगलादेश के स्पिन गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, बांगलादेश को पहली पारी में 234 रन पर सिमेटने वाली न्यूजीलैंड की टीम जब खुद बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उन्होंने दो दिन में ही 715 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस दौरान स्पिनर मेहंदी की बुरी तरह पिटाई हुई। महज 49 ओवर फेंकने वाले मेहंदी ने 2 विकेट लेने के लिए 246 रन दे दिए। इस दौरान उनकी इकोनमी 5.06 रही। यह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 200 से ज्यादा रन देने वालों की सूची में छठा सबसे खराब प्रदर्शन है। 

 

 

 

 

.
.
.
.
.