Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : 2012 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का साऊथ एक्ट्रैस तमन्ना भाटिया के साथ नाम जोड़ा गया था। कहा गया एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान दोनों में नजदीकियां आई थीं। लेकिन अब तमन्ना ने खुद ही आगे आकर बताया है कि उस दिन क्या हुआ था। उधर, भारतीय टीम विश्व कप की आखिरी तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर पांच वनडे मैचों के सीरीज के लिए उतरेगी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से CWC 2019 के लिए निकलेंगे 2 खिलाड़ी, इन 5 क्रिकेटरों में होगा मुकाबला

Sports

विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की फाइनल सूची तैयार करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद से शुरू होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज अहम पड़ाव अदा करेगी। इसी सीरीज से विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम की तस्वीर उभरकर सामने आ जाएगी। बीते दिनों विराट कोहली ने भी पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान कम से कम 5 खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी। इनमें से दो टीम इंडिया में जगह पक्की कर सकते हैं। और यह खिलाड़ी हैं- लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, विजय शंकर और सिद्धार्थ कौल।

कोहली के साथ अफेयर की खबरों पर तमन्ना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- विराट सबसे बेस्ट

tamanna-opens-on-news-of-affair-with-kohli-says-virat-is-the-best

तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से अलग पहचाने बनाने वाली एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ अफेयर की खबरों को लेकर चुप्पी तोड़ी है। तमन्ना ने एक चैट शो के दौरान बात करते हुए कहा कि जिन एक्टर्स के साथ मैं काम कर चुकी हूं, उनमें विराट बेस्ट हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उस विज्ञापन की शूटिंग के बाद मैं कभी विराट से नहीं मिली। गौर हो कि 2012 में तमन्ना ने कोहली के साथ एक मोबाइल फोन एड शूट किया था।  

अभ्यास के दौरान चोटिल हुआ भारत का खतरनाक खिलाड़ी, पहले वनडे में खेलना मुश्किल

Sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। अभ्यास सत्र के दौरान टीम के सहायक कर्मचारी राघवेंद्र द्वारा फेंकी गई गेंद पकडऩे के दौरान धोनी की कलाई में चोट लग गई। दर्द के कारण धोनी बल्लेबाजी करने के लिए नहीं जा सके। चोट कितनी गंभीर है और धोनी पहले वनडे में खेल पाएंगे की नहीं इस पर अंतिम फैसला शाम तक लिया जाएगा। फिलहाल धोनी का पहले वनडे में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

नंबर वन प्लेयर ओसाका ने जेरमिन जेनकिंस को बनाया अपना नया कोच

Sports

 विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने जेरमिन जेनकिंस को अपना नया कोच बनाया है करने की घोषणा की है। 21 वर्षीय ओसाका ने बीते दिन जेरमिन के साथ डिनर की एक फोटो अपने ट्विटर पर शेयर की थी। साथ ही उन्होंने लिखा था कि हमारी टीम से जुडऩे के लिए धन्यवाद। ओसाका ने इस माह के शुरू में सबको चौंकाते हुए अपने कोच सास्चा बाजिन से अलग होने की घोषणा की थी। जेनकिंस इससे पहले जुलाई 2015 से अमेरिका की विनस विलियम्स के साथ जुड़े हुए थे।

डेन कोलोव 2019 कुश्ती: विश्व चैंपियन ओली को हराकर साक्षी फाइनल में पहुंची

Sports

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने गुरुवार को मौजूदा विश्व चैंपियन फिनलैंड की पेत्रा ओली को हराकर बुल्गारिया के रूज में चल रही डेन कोलोव 2019 कुश्ती मीट के महिला 65 किग्रा फाइनल में जगह बनाई। यहां मिली जानकारी के अनुसार साक्षी ने ओली को सेमीफाइनल में 4-1 से हराया। स्वर्ण पदक के मुकाबले में शुक्रवार को साक्षी का सामना स्वीडन की हेना योहानसन से होगा।

Video: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने झटका सबसे अनोखा विकेट, अंपायर तक हुए हैरान

Martin helps Graham pick up one of the most bizarre wicket

 खेल के मैदान में कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो सभी को आश्चर्य में डाल देती हैं, ऐसा ही कुछ सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच में देखने को मिला। गवर्नर जनरल प्लेइंग इलेवन (ऑस्ट्रेलियाई टीम) और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए वनडे मैच में कंगारू टीम की फास्ट बाॅलर हीथर ग्राहम ने सबसे अनोखा विकेट लिया। इस आउट के बाद बाॅलर, फिल्डर और यहां तक की खुद अंपायर भी हैरान थे।

14 साल के बल्लेबाज ने तोड़ा रोहित के 264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास

Sports

विश्व क्रिकेट के वनडे इतिहास में 3 दोहरे शतक लगाने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा द्वारा बनाया गया 264 रनों का वनडे का सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड आखिरकार टूट ही गया। वही इस कीर्तिमान को तोड़ने वाले बल्लेबाज का नाम अभिनव सिंह है। जिन्होंने मुंबई इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में 265 रनों की पारी खेलकर इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा दिया है। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित की चुटकी लेते हुए ट्विटर एक पोस्ट शेयर की। जिसमें लिखा, 'रोहित शर्मा हमें कोई ऐसा मिल गया है जो आपके 264 वाली पारी से अच्छा खेला।

वनडे सीरीज से पहले परेशान दिखे वीरू, कहा- भाई देख लो... मरवा मत देना यार

Sports

वीरेंद्र सहवाग ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन फैंस के बीच रोचक ट्वीट्स और मजाकिया विज्ञापन के जरिए वो चर्चा में बने रहते हैं। सहवाग एक बार फिर सुर्खियों में हैं। आपको बता दें कि बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के घर में टी-20 सीरीज में 2-0 से हरा दिया। ऐसे में फिर सहवाग ने वनडे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक खास नसीहत दी है। दरअसल, सीरीज के ब्रॉडकास्टर द्वारा जारी 'बेबी सिटिंग' के नए विज्ञापन में वह अपनी चिंता जाहिर करते नजर आ रहे हैं। 30 सेकंड के वीडियो में वह किसी को फोन लगाते दिख रहे हैं। 

Video: विश्व कप से पहले चोट से उभरे स्मिथ, नेट्स पर बहाया जमकर पसीना

Sports

कंगारूओ की टीम इस समय भारत दौरे पर है। जहा टी20 सीरीज जीतने के बाद अब आस्ट्रेलिया की नजर वनडे सीरीज को भी जीतने पर होगी। ऐेसे में कंगारू टीम के लिए विश्व कप से पहले एक खुशखबरी आई है। जी हां आस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। दरअसल, गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर स्टीव स्मिथ नेट में अभ्यास करते नजर आए। वही स्मिथ ने ये जानकारी सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी करके दी। इस मौके पर स्टीव स्मिथ ने कहा कि 'मेरी एल्बो की चोट ठीक हो गई है मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।' 

टीम में नए खिलाड़ियों की एंट्री पर विजय का बड़ा बयान, बोले- मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता

Sports

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने शुक्रवार को कहा कि टीम में नए खिलाडिय़ों के आने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है और वह अपनी काबिलियत के दम पर टीम में वापसी करेंगे। गौरतलब है कि विजय पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहले 2 टेस्ट मैचों के बाद टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान टीम में शामिल नहीं किया गया था। उनकी जगह युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल को टीम में स्थान मिला था। 

.
.
.
.
.