Sports

मेलबर्न : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि पिछले दो साल में टीम का प्रदर्शन लगातार बेहतर हुआ है और आगामी टी-20 विश्व कप में खेल को और लोकप्रिय बनाने की क्षमता है। आस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला में भारत को लगातार दो पराजय का सामना करना पड़ा। अब उसे शनिवार को मेजबान के खिलाफ हर हालत में जीतना है। इसके बावजूद फाइनल में उसका खेलना आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैच के नतीजे पर निर्भर होगा।

आईसीसी के लिए एक कालम में हरमनप्रीत ने लिखा कि पिछले दो साल में महिला टी-20 क्रिकेट ने लंबा सफर तय किया है। हरमनप्रीत ने कहा कि कुछ समय पहले तक टी-20 क्रिकेट में 120 या 130 अच्छा स्कोर होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। टीमों का आत्मविश्वास बढ़ा है और बड़े स्कोर बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो रहा है। टी-20 विश्व कप से यह और बेहतर होगा।

टी-20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से शुरू होगा। हरमनप्रीत ने कहा- पिछले दो साल में भारत का वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन हमारी टी-20 टीम जूझती नजर आई। पिछले 2 साल में हमने सुधार की काफी कोशिश की है और हमारे अपने मजबूत पक्ष हैं। हमारी ताकत स्पिन गेंदबाजी है।