Sports

नई दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं लेकिन वह पूरी तरह से फिट महसूस कर रहे हैं। रीजीजू (49 वर्ष) ने अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘कोविड-19 की जांच करने के बाद आज मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होने लिखा, ‘‘मैं डाक्टरों की सलाह ले रहा हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं कि जो हाल में मेरे संपर्क में आये हैं, वे खुद पर नजर रखें, खुद को पृथकवास में रखें और जांच करायें। शारीरिक रूप से मैं फिट महसूस कर रहा हूं।

रीजीजू शुक्रवार को टिहरी में ‘वाटर स्पोर्ट्स एंड एडवेंचर इंस्टीट्यूट' के उद्घाटन के लिये उत्तराखंड में थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी इस उद्घाटन समारोह में उनके साथ थे जो हाल में इस संक्रमण से उबरे हैं। गुरूवार को रीजीजू ने उत्तरकाशी जिले में निलोंग घाटी क्षेत्र का दौरा किया था जिसमें भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक सुरजीत सिंह देसवाल भी उनके साथ थे। 

खेलों के अलावा रीजीजू को हाल में आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी (एवाईयूएसएच) मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था क्योंकि इस पद पर काबिज श्रीपद येसो नायक को एक दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अरूणाचल प्रदेश के अरूणाचल पश्चिम निवार्चन क्षेत्र से लोकसभा सांसद रीजीजू अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री भी हैं। भारत में कोविड-19 संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिसमें मंगलवार को देश में सबसे ज्यादा 2,34,692 लोग इस वायरस की चपेट में आये जो अभी तक प्रत्येक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं।