Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन के मैदान पर भारतीय टीम महज 92 रनों पर आऊट होकर सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस की ट्रोलिंग का शिकार हो गई। खिलाडिय़ों ने कई ऐसे मेमे बनाए जिसे देखकर हर कोई हंसने को मजबूर हो जाएगा। वहीं, मैच के दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रिकॉर्ड भी बनाए। उधर, केएल राहुल की बुरी फॉर्म इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ भी जारी है। वहां जहां शून्य पर ही आऊट हो गए। पंजाब केसरी स्पोटर््स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

4th ODI : विराट बिन भारत को लगा बोल्ट का जोर का झटका

Cricket
नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरी भारतीय टीम बेहद निराशाजनकर प्रदर्शन करते हुए मात्र 92 रन पर ढेर हो गई और उसे आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है। नियमित कप्तान विराट को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और इसके बाद 20-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी तूफानी गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया के प्लेयर टिक नहीं पाए और 92 रनों पर ही भारत के सभी खिलाड़ी आउट हो गए।

मलिंगा की पत्नी ने श्रीलंकाई खिलाड़ी थिसारा परेरा पर लगाए गंभीर आरोप

PunjabKesari
श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लासिथ मलिंग की पत्नी तान्या मलिंगा इन दिनों श्रीलंका में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल तन्या ने श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा पर एक गंभीर आरोप लगाया है जिसके चलते श्रीलंकाई क्रिकेट में भूचाल आ गया है। दरअसल, पिछले महीने तान्या ने सोशल साइट्स पर डाली अपनी पोस्ट में लिखा था कि राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के लिए थिसारा नए खेल मंत्री से मिले थे। तान्या द्वारा उक्त पोस्ट डालने पर थिसारा भड़क गए। उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर उक्त मामले में कार्रवाई करने की मांग कर दी थी। 

फिर जीरो पर आउट हुए केएल राहुल, इंग्लैंड ने एक विकेट से जीता मैच

Sports
बेन डकेट की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 70 रन की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड लायन्स ने गुरुवार को यहां कम स्कोर वाले पांचवें और अंतिम अनधिकृत एकदिवसीय मैच में भारत ए को एक विकेट से हराकर उसकी श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।भारत ए की टीम बल्लेबाजी के लिये मुश्किल परिस्थितियों में 35 ओवरों में 121 रन पर ढेर हो गयी लेकिन उसने इंग्लैंड लायन्स को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। अगर डकेट ने 86 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 70 रन की पारी नहीं खेली होती तो मैच का परिणाम अलग होता। डकेट ने एक छोर संभाले रखा जिससे इंग्लैंड लायन्स ने 30.3 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन बनाकर जीत दर्ज की।

हैमिल्टन में हार पर Troll हुई टीम इंडिया, हार्दिक भी आए लपेटे में, MEME देखकर नहीं रुकेगी हंसी

Sports
हैमिल्टन वनडे में शर्मनाक हार के बाद जहां भारतीय कप्तान पिच को जमकर कोसने में लगे हुए थे, वहीं सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने भारतीय क्रिकेटरों के लचर प्रदर्शन को लेकर उन्हें जमकर धोया। फैंस ने जहां धोनी को बाहर बिठाने के लिए टीम इंडिया प्रबंधन की निंदा की। वहीं, तेज गेंदबाजी पर भारतीय बल्लेबाजों की खुलती कलई देखकर आगामी विश्व कप के लिए चिंता भी जाहिर की। क्रिकेट फैंस ने इस दौरान भारतीय ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या को भी अच्छी तरह से धुना। फैंस ने लिखा- आज तू करके नहीं आया.. इसलिए टीम इंडिया हार गई।

पुलिस की कुटाई के डर से कबूली थी IPL स्पॉट फिक्सिंग : श्रीसंत

Sports
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत अभी भी स्पॉट फिक्सिंग  के आरोपों के चलते हुई किरकिरी से जूझते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों रियालिटी शो बिग बॉस-12 में क्रिकेट जगत से जुड़े अहम खुलासे करने वाले श्रीसंत ने अब आगे आकर कहा है कि 2013 में जब उन्हें आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था तब उन्होंने पुलिस की कुटाई से बचने के लिए सारे आरोप कबूल लिए थे। बता दें कि श्रीसंत के अलावा अजित चंदीला और अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में एक होटल से गिरफ्तार किया था। 

शर्मनाक हार पर बोले रोहित- इसकी तो हमें उम्मीद ही नहीं थी

Sports
हैमिल्टन में एक बार फिर भारतीय टीम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते आई। यही वही मैदान है जहां भारत इससे पहले 2003 में 123 पर ऑल आऊट हो गया था। अब मात्र 92 रन पर ऑल आऊट होकर अपनी सबसे बड़ी हार (212 गेंदें शेष रहते) पाकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बेहद निराश दिखे। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में रोहित ने कहा कि पिछले लंबे समय के दौरान बल्ले से यह सबसे निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। इसकी तो हमने उम्मीद भी नहीं की थी। रोहित ने कहा कि भारत के खराब प्रदर्शन के लिए सारा क्र्रैडित न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को जाता है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इससे हम काफी कुछ सीख सकते हैं।

मार्टिन गुप्टिल ने ठोका पहली गेंद पर सिक्स, अभी तक ये 3 बल्लेबाज ही कर सके थे ऐसा

Cricket
हैमिल्टन का मैदान एक बार फिर से भारत के लिए अनलकी तो न्यूजीलैंड के लकी साबित हुआ। भारत इस मैदान पर 2003 में मात्र 123 रनों पर ऑल आऊट हुई थी। इस बार प्रदर्शन उससे भी खराब रहा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम हैमिल्टन की तेज पिच पर 93 रनों पर ही ऑल आऊट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से जहां ट्रेंट बोल्ट पांच विकेट लेकर छाए रहे। वहीं, न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत करने वाले मार्टिन गुप्टिल ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो कि बेहद कम बल्लेबाजों के नाम पर दर्ज है। 

एशिया कप : कतर और जापान के बीच रोमांचक होगा फाइनल मुकाबला

Football
जापान एशिया कप फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार है लेकिन पहली बार फाइनल में खेल रहे कतर के खिलाडिय़ों को टूर्नामेंट में अब तक अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां खिताब जीतने की उम्मीद है। मेजबान देश के साथ अपने देश के राजनीतिक तनाव के कारण कतर के खिलाडिय़ों पर अबु धाबी में सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात पर 4-0 की जीत के दौरान प्लास्टिक की बोतलें और जूते तक फेंके गए। इस सबसे जूझने के बाद 2022 विश्व कप के मेजबान कतर के खिलाडिय़ों का मानना है कि अब उनके पास जापान से डरने के लिए कुछ नहीं है।

ट्रेंट बोल्ट ने भरी रिकॉर्डों की पटारी, ’15 विश्व कप के बाद से सबसे खतरनाक बॉलर बने

Sports
हैमिल्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आंधी लाते हुए भारतीय पारी को महज 93 रनों पर सिमेट दिया। बोल्ट ने धवन, रोहित, शुभमन, केदार और हार्दिक के विकेट झटककर टीम इंडिया की कमर तो तोड़ी ही साथ ही साथ यह भी साबित कर दिया है कि घर में उनसे खतरनाक बॉलर और कोई नहीं है। बोल्ट ने हैमिल्टन में महज 21 रन देते हुए 5 विकेट झटके। इसके साथ ही वह घर में खेलते हुए सबसे कम मैचों में 100 विकेट झटकने वाले पहले बॉलर भी बन गए हैं। अकेले यह ही नहीं, बोल्ट ने 2015 विश्व कप के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने, सबसे ज्यादा पांच विकेट झटककर रिकॉर्डों की पटारी भी भरी है।

ICC सीईओ रिचर्डसन ने कहा- गांगुली की बजाय कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ज्यादा संतुलित

Cricket
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने आगामी विश्व कप के लिए टीम इंडिया को फेवरेट बताया है। दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने वर्तमान भारतीय टीम को बेहद संतुलित करार देते कहा कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम खिताब जीतने की दावेदार है। रिचर्डसन बोले- विश्व कप 2019 में 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें भाग लेंगी। भारत इस समय बहुत अच्छा खेल रहा है और खिताब का दावेदार है। इंग्लैंड वनडे में सर्वश्रेष्ठ टीम है जबकि दक्षिण अफ्रीका भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। विश्व कप कौन जीतेगा इस तरह की भविष्यवाणी करना मुश्किल है। 

.
.
.
.
.