Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन के मैदान पर चौथे वनडे के लिए रोहित शर्मा की अध्यक्षता में उतरेगी। मैच सुबह 7:30 बजे शुरू होगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और खलील अहमद को मौका देगा। वहीं, इस दौरान नजरें रोहित पर रहेगी। रोहित एक भी छक्का लगा गए तो वह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उधर, शिखर धवन अपने बेटे के साथ मस्ती करने में बिजी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

लापता फुटबॉलर को तलाशने के लिए चलाया अभियान, मेसी सहित 80 हजार लोगों ने किए दस्तखत

Sports
ब्रिटेन के कार्डिफ फुटबॉल क्लब की तरफ से खेलने वाले फुटबॉलर एमिलियो साला के निजी विमान का सम्पर्क 21 जनवरी को रडार से टूट गया था जिसके बाद से ही उनकी और उनके पायलट की कोई खबर नही है। स्थानीय प्रशासन ने पिछले हफ्ते विमान की तलाश बंद कर दी थी लेकिन एमिलियो के फैन्स को अभी भी उनके जीवित होने की पूरी उम्मीद है और उनके लिए दुआएं मांग रहे हैं। मंगलवार को एक प्रीमियर लीग में मुकाबले से पहले फैंस और खिलाड़ियों ने एमिलियो को याद किया। इस दौरान स्टेडियम में लगे एक बैनर पर लिखा था, 'हम तुम्हें खेलते नहीं देख सके, हम तुम्हे स्कोर करते भी नहीं देख पाए, लेकिन फिर भी हम तुम्हें कभी भुला नहीं पाएंगे।' 

चौथे वनडे में एक छक्का लगाते ही 'हिटमैन' रोहित तोड़ देंगे धोनी का बड़ा रिकाॅर्ड

Sports
न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही पांच ओडीआई मैचों की सीरीज में भारत तीन मैच जीतकर अजय बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा ओडीआई मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पत्नी अनुष्का के साथ छुट्टी पर चले गए हैं। अब भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा हिटमैन रोहित शर्मा के सिर है। रोहित शर्मा के लिए यह मैच बेहद खास है क्योंकि कप्तानी के साथ-साथ रोहित इस मैच में एमएस धोनी का एक बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं।

धवन के बेटे जोरावर ने खोजा बाल उगाने का अनोखा तरीका, देखें मजेदार वीडियो

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही भारतीय टीम के ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन परिवार के साथ भी वक्त बिता रहे हैं। धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी लोगों के साथ फोटोज और वीडियो शेयर करते रहते हैं। इसी कड़ी में अब धवन ने माइक्रो ब्लाॅगिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें वह अपने बेटे जोरावर के साथ मस्ती करते देखे जा सकते हैं। वीडियो में धवन का बेटा जोरावर उनके कंधों पर बैठा है और उनके सिर पर कुछ डाल रहा है। शिखर धवन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया है 'देखिए, जोरावर ने बाल उगाने का नया फॉर्मूला खोजा है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन : प्रति मिनट जोकोविच से ज्यादा कमाई की ओसाका ने

Sports
ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस बार पुरुष वर्ग में नोवाक जोकोविच तो महिला वर्ग में नाओमी ओसाका ने खिताब जीतने में सफलता हासिल की। खिताबी जीतने के साथ ही इन दोनों प्लेयरों को ईनाम स्वरूप मोटी राशि मिली। हालांकि दोनों प्लेयरों को एक सामान यानी 41 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 20,95,92,000 रुपए) मिले लेकिन प्रति मिनट कमाई में ओसाका जेकोविच से आगे निकल गई। अपना 7वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतकर टेनिस रैंकिंग में पहले नंबर पर आए जेकोविच ने कोर्ट पर करीब 843 मिनट बिताए। यानी उनके एक मिनट की कीमत रही करीब दो लाख 48 हजार रुपए रही।

रोहित की कप्तानी में न्यूजीलैंड में इतिहास रचने उतरेगा भारत, बन सकते हैं कई बड़े रिकाॅर्ड

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम का लक्ष्य चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को हराकर विजयरथ जारी रखना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में अगर टीम इंडिया मैच को जीत लेती है तो किसी भी प्रारूप में 52 साल में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी सीरीज जीत होगी। भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड दौरे के समय टेस्ट सीरीज 3-1 (4) से जीती थी। इसके बाद साल 2009 में भारत ने कीवियों को वनडे सीरीज में 3-1 (5) से मात दी थी। अगर भारत 4-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हो जाता है तो भारत इतिहास रच देगा।

2015 विश्व कप के बाद इस टीम ने जीते सबसे ज्यादा मैच, इंगलैंड का स्थान चौंकाएगा

Sports
2015 क्रिकेट विश्व कप को लगभग 4 साल बीतने वाले हैं। इस दौरान क्रिकेट जगत में कई बड़े बदलाव देखने को मिले। 2015 का विश्व कप जीतने वाला ऑस्टे्रलिया इस दौरान धरातल पर नजर आ रही है तो वहीं, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अपने प्रदर्शन से सबको चौंका रही है। इस बार विश्व कप के लिए ऑल टाइम फेवरेट ऑस्ट्रेलिया की बजाय भारत का नाम सबसे ऊपर आ रहा है। वहीं, इंगलैंड टीम भी बड़ा फेरबदल करने का माद्दा रखती है। आइए हम आपको बताते हैं- पिछले विश्व कप से अब तक कौन सी टीम ने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं-

बच्चों संग कार्ड गेम खेलते डेविड वार्नर की वीडियो हुई वायरल, बने किंग ऑफ कप

Sports
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इन दिनों अपने बच्चों के साथ मस्ती करने में बिजी है। दरअसल बीते दिनों बांलगादेश प्रीमियर लीग में खेलते वक्त वार्नर की कोहनी में चोट आ गई थी। यह चोट इतनी खतरनाक हो गई कि उन्हें सर्जरी के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा। अब वार्नर अपनी दोनों बेटियों और पत्नी के साथ रिहैबलिटेशन के दौरे से गुजरने के अलावा मस्ती करते हुए नजर आते हैं। दरअसल डेविड की पत्नी कैंडिस वार्नर ने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर एक वीडियो अपलोड की है। जिसमें वार्नर कार्ड गेम खेलते नजर आ रहे हैं। उक्त वीडियो पर किंग ऑफ कार्ड लिखा है। वार्नर इसमें प्ले कार्ड से टावर बनाते ही दिख रहे हैं जबकि उनके बच्चे उन्हें चीयर्स कर रहे हैं।

VIDEO: जब क्रिकेट मैदान में मधुमक्खियों ने खेला ‘T-20’, रफू-चक्कर हुए दर्शक और सुरक्षाकर्मी

Sports
यूं तो आमतौर पर खराब मौसम और बारिश के कारण अक्सर आपने क्रिकेट मैच प्रभावित होते देखे होंगे और सुने भी होंगे। हाल ही में न्यूजीलैंड के नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान सूरज की तेज रोशन के कारण पहली बार वनडे मैच कुछ देर के लिए रोका गया था। वहीं अब मधुमक्खियों के हमले से भी एक क्रिकेट मैच प्रभावित होने का ताजा मामला सामने आया है और इसकी एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। मैच के दौरान अचानक मधुमक्खियों के हमला करते ही क्या दर्शक, क्या सुरक्षाकर्मी हर कोई खुद को बचाने के लिए मैदान से रफू-चक्कर होता नजर आया। तो चलिए आप भी देखिए, ये क्रिकेट स्टेडियम में मधुमक्खियों का ये मजेदार ‘T-20’ वाला वायरल वीडियो।

धवन को याद आए पुराने दिन, इस खिलाड़ी के साथ पोस्ट की फोटो, लिखा- रनों का जोड़ है टूटेगा नहीं

Sports
बीते साल 2018 में अपने बल्ले से गेंदबाजों पर कहर बरपाते हुए धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन का बल्ला 2019 की शुरुआत से भी जमकर बोल रहा है। जहां एक ओर शिखर धवन मैच के बाद टीम के साथी खिलाड़ियों और अपने परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताते नजर आते हैं, वहीं कल खेले जाने वाले चौथे वनडे मैच से पहले धवन फ्लैशबैक में चले गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने एक जोड़ीदार के साथ एक फोटो पोस्ट की, जिसे उन्होंने जोड़ी नंबर-1 बताया और लिखा कि इस खिलाड़ी के साथ बनाए गए रनों का जोड़ टूटेगा नहीं। धवन के इस फोटो को पोस्ट करने के बाद ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, तो चलिए हम आपको बताते हैं।

डेविस कप में लिएंडर पेस की कमी नहीं खलेगी : भूपति

Tennis
कप्तान महेश भूपति ने स्पष्ट किया कि भारत को इटली के खिलाफ डेविस कप क्वालीफायर में अनुभवी लिएंडर पेस की कमी नहीं खलेगी। डेविस कप के इतिहास में 43 जीत के साथ सबसे सफल युगल खिलाड़ी पेस को पिछले साल अप्रैल में चीन के खिलाफ भारत की 3-2 से जीत के बाद टीम में नहीं चुना गया।  भूपति से पूछा गया कि क्या साउथ क्लब के अनुकूल कोर्ट पर पेस की अनुपस्थिति का भारत को नुकसान होगा, उन्होंने कहा- नहीं। ऐसा नहीं है। 
 

.
.
.
.
.