IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले ही दिन बुरी खबर आई है। अपना आखिरी टूर्नामैंट खेल रहे ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी अपना पहला ही मैच हारकर बाहर हो गए। वहीं, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए तैयार है। उधर, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल मामले में पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने चौंकाने  वाला खुलासा किया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

श्रीसंत का बड़ा आरोप- हार्दिक-राहुल से भी बढ़ी गलतियां करने वाले खेल रहे टीम इंडिया में

Sports
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की टीम इंडिया के स्टार प्लेयरों से नाराजगी अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए एक टीवी कार्यक्रम के दौरान जब उनसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बेबाक कहा- इन दोनों ने गलती की लेकिन उनसे बड़ी गलती करने वाले टीम इंडिया में खेल रहे हैं। श्रीसंत ने कहा- जो कुछ भी हुआ वह गलत है। उन्होंने (पंड्या और राहुल) ने कुछ गलत बातें की। लेकिन कुछ अन्य हैं जिन्होंने इससे भी बड़ी भी गलतियां की है लेकिन अब भी खेल रहे हैं। वे क्रिकेट में ही नहीं भिन्न क्षेत्रों में हैं। बीसीसीआई ने इस घटना के बाद पंड्या और राहुल को जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया।

पांड्या-राहुल विवाद के बाद कप्तान कोहली का 9 साल पुराना वीडियो वायरल, लड़की को कहा- बदसूरत

Sports
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने पॉपुलर शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के लिए ऐसी टिप्पणी की थी। जिसके लिए उनको काफी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनको बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह टीम इंडिया में विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका दिया गया है। इसी विवाद के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का एक 9 साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो लड़की को बदसूरत कहते हुए नजर आ रहे है।

5 बार के चैम्पियन एंडी मर्रे की हार के साथ विदाई, बोले- अंतिम मैच शानदार रहा

Tennis
ब्रिटेन के दिग्गज खिलाड़ी और 5 बार के चैम्पियन एंडी मर्रे ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर के मैच में रॉबर्टो बतिस्ता आगुट से 5 सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच के बाद कहा कि इस मुकाबले का शानदार तरीके से समापन हुआ। इस मैच से पहले पूर्व नंबर एक खिलाडी मर्रे ने कहा था कि यह उनके पेशेवर करियर का अंतिम सत्र है जिससे ऑस्ट्रेलियाई ओपन में यह उनका आखिरी मैच साबित हुआ। टूर्नामेंट में 22वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के खिलाड़ी रॉबर्टो ने उन्हें 6-4, 6-4, 6-7 , 6-7, 6-2 से हराया। इस मैच में मर्रे के समर्थन के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे। 

फ्री हिट नहीं ‘एक्स्ट्रा गेंद’ पर आऊट हुआ बल्लेबाज, मैच अंपायर हो गए ट्रोल

Sports
ऑस्टे्रलिया में ही चल रही बिग बैश लीग में एक रोचक वाक्या सामने आया है। दरअसल सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच मैच खेला जा रहा था। तभी पर्थ के माइकल क्लिंगर एक गेंद को मारने के चक्कर में स्टीव ओकीफ को कैच थमा बैठे। खिलाड़ी जब विकेट झटकने का जश्र मना रहे थे, तभी टीवी स्क्रीन पर अंपायर को दिखाया जा रहा था। पता चला कि सिडनी के गेंदबाज बेन वारशुईस एक ओवर में सात गेंदें फैंक चुके हैं। अंपायर गेंदों की गिणती में बड़ी गलती कर गए। आखिर में माइकल आऊट है या नहीं, इस पर फैसला लेने के लिए लंबा समय मैच रुका रहा। 

अगर प्लेइंग इलेवन में चुना गया तो मौके को हाथ से जाने नहीं दूंगा: शुभमन गिल

Sports
भारतीय टीम में शामिल किए गए शुभमन गिल ने कहा कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत न्यूजीलैंड में करने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता क्योंकि 12 महीने पहले उन्हें अंडर-19 विश्व कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ चुना गया था। मोहाली में बसे इस क्रिकेटर को अपने अंडर-19 कप्तान पृथ्वी शाॅ की तरह ही भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला, हालांकि यह छोटे प्रारूप में ही होगा। लेकिन इस खिलाड़ी के लिए 2018 स्वप्निल रहा जिसमें उसे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईपीएल का लुभावना अनुबंध मिला। उसने हाल में रणजी ट्राॅफी अभियान में पंजाब के लिए 10 पारियों में 98.75 के औसत से 790 रन बनाए। वह कोच राहुल द्रविड़ की भारतीय ए टीम का भी हिस्सा थे जिसने पिछले महीने न्यूजीलैंड का दौरा किया था। 

महज 14 रन पर सिमट गई पूरी की पूरी टीम, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड
चीन की महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां खेले एक मैच में केवल 14 रन पर आउट हो गई  जो कि पुरूष और महिला दोनों वर्गों में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर है। थाईलैंड टी20 स्मैश के इस मैच में संयुक्त अरब अमीरात के तीन विकेट पर 203 रन के विशाल स्कोर के जवाब में चीन की पूरी टीम एक घंटे से भी कम समय में दस ओवर में न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गई। चीन की तरफ से हान लिली ने सर्वाधिक चार रन बनाए। 

स्टार फुटबाॅलर मेस्सी ने ला लीगा फुटबाॅल टूर्नामेंट में दागे 400 गोल

Football
अर्जेंटीना के फुटबाॅल स्टार लियोनेल मेस्सी ने ऐबार के खिलाफ बार्सिलोना की जीत में ला लीगा फुटबाॅल में अपना 400वां गोल दागा। वह ला लिगा में सर्वाधिक गोल करने वाले फुटबाॅलर पहले ही से हैं और उन्होंने अपना स्थान पुख्ता कर लिया।बार्सिलोना ने यह मैच 3- 0 से जीता जिसमें लुई सुआरेज ने दो गोल किए । बार्सिलोना के कोच अर्नेस्टो वाल्वरडे ने कहा, ‘मेस्सी बेहतरीन खिलाड़ी है क्योंकि वह सिर्फ गोल ही नहीं करता बल्कि माहौल भी बनाता है । 

खोलो इंडिया गेम्स : हरियाणा ने पंजाब को हराकर जीता हॉकी खिताब
खिताब के प्रबल दावेदार हरियाणा ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में पंजाब को 1-0 से हराकर दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स की अंडर-17 लड़कों की हॉकी प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया। महेंद्रा हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में मैच का एकमात्र महत्वपूर्ण गोल हरियाणा के साहिल शर्मा ने 40वें मिनट में किया। पंजाब ने बराबरी पर आने की भरपूर कोशिश की लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली जबकि हरियाणा ने अपनी सारी ताकत छोड़ते हुए इस बढ़त को अंत तक कायम रखा। 

बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को चीनी कंपनी का बड़ा तोहफा, बन गए करोड़पति

Other Games
भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने चीनी कंपनी लिनिंग के साथ चार साल के लिये 35 करोड़ रूपये का प्रायोजन करार किया है। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत छह सुपर सीरिज टूर्नामेंट जीतने वाले भारत के अकेले बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने चीनी कंपनी के साथ चार साल का प्रायोजन और उपकरण आपूर्ति का करार किया। श्रीकांत ने आगे कहा, ‘मैं भारत में इस कंपनी का चेहरा बनकर बहुत गौरवान्वित हूं। मुझे उनके उत्पाद पसंद है और उम्मीद है कि अब मैं अपने लक्ष्य को नए जोश के साथ हासिल करके देश का नाम और रोशन कर सकूंगा।’ 

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता प्रसाद बोले- ‘चैम्पियन क्रिकेटर’ बनने की ओर बढ़ रहे हैं पंत

Sports
मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को लगता है कि ऋषभ पंत ‘चैम्पियन क्रिकेटर’ बनने की ओर बढ़ रहा है और खेल के अलग प्रारूपों में बिना किसी परेशानी खुद को ढालने की काबिलियत से वह 2019 विश्व कप अभियान के लिए निश्चित रूप से भारतीय टीम की योजना में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने के बाद इंग्लैंड जाने वाली टीम में उसके स्थान को लेकर अटकलें लगने लगी, लेकिन प्रसाद ने ऋषभ और शुभमन गिल जैसी प्रतिभाओं के बारे में चयन समिति की योजना का खुलासा किया।
 

.
.
.
.
.