Sports

बेंगलुरूः आईपीएल टूर्नामेंट के 51वें मुकाबले के दाैरान के दाैरान राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली के गुस्से की वजह से तेज गेंदबाज टिम साउदी को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई। 

आईपीएल ने शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान साउदी को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।  बयान में कहा गया है कि साउदी को खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए जारी नियमों के तहत 2.1.8 के लेवल-1 नियम का दोषी पाया गया है। साउदी ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है। इस नियम में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

क्यों लगी फटकार?
सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने पारी के तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग की तरफ शाॅट खेला। वहां खड़े टिम साउदी ने डाइव करके कैच लपक लिया। अंपायर ने हेल्स को आउट दिया लेकिन रिव्यू में देखा गया कि गेंद नीचे लग गई है। इसके बाद अंपायर ने हेल्स को नाॅट आउट दे दिया। फिर कप्तान कोहली आैर साउदी अंपायर की तरफ गए आैर उन्होंने कुछ बोलते हुए फैसले का विरोध किया।