Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम ने भारत की दूसरी पारी में 4 विकेट गिरा दिए हैं। टिम साउथी ने भारतीय बल्लेबाज मंयक अग्रवाल का विकेट लेते ही न्यूज़ीलैंड में सभी फॉर्मेट को मिलाकर अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं। वे न्यूज़ीलैंड में 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। इनसे पहले यह रिकॉर्ड दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी के नाम था।

PunjabKesari

साउथी न्यूजीलैंड के लिए घरेलू सरजमीं पर 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं उन्होंने दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया। विटोरी ने न्यूजीलैंड की धरती पर 299 विकेट लिए थे लेकिन साउथी उनसे आगे निकल गए हैं। साउथी टेस्ट क्रिकेट में भी न्यूजीलैंड में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

PunjabKesari

बता दें कि भारत पहली पारी में 165 रन ही बना पाया था जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 348 रन बनाए और भारत पर 183 रन की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए हैं और अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन से पीछे है। भारत के लिए बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी मौजूद है।  

PunjabKesari

.
.
.
.
.