Sports

जोहानिसबर्गः दक्षिण अफ्रीका 2018-19 सत्र की गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ तीन जबकि श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट क्रिकेट खेलेगा। दक्षिण अफ्रीका इसके अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और जिंबाब्वे के खिलाफ 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी करेगा।

पाकिस्तान 2013-14 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा करते हुए दिसंबर-जनवरी में छुट्टियों के दौरान यहां खेलेगा। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाक्सिंग डे टेस्ट सेंचुरियन में होगा जबकि केपटाउन में पारंपरिक नए साल का टेस्ट तीन जनवरी से खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट जोहानिसबर्ग में 11 जनवरी से होगा। पाकिस्तान पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा। श्रीलंका की टीम फरवरी में डरबन और पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट खेलेगी जिसके बाद पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी। 

जिंबाब्वे की टीम दक्षिण अफ्रीका के छोटे आयोजन स्थलों पर तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थबांग मोरोए ने कहा कि इन 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड में होने वाले 2019 क्रिकेट विश्व कप की तैयारी में मदद मिलेगी।