Sports

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स का दिल जीता है। लेकिन साथ ही वह फील्ड पर अपने आक्रामक रवैये के कारण चर्चा में रहते हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस भी उनकी लाजवाब बल्लेबाजी का लोहा मानते हैं, हालांकि कैलिस ने विराट कोहली को एक सलाह दी है। कैलिस ने कहा कि भले ही आक्रामकता कोहली के निजी खेल के लिए फायदेमंद हो लेकिन जब बात कप्तानी की हो तो कोहली को थोड़ा शांत होने की जरूरत है।
PunjabKesari
                                    जैक कैलिस

साउथ अफ्रीका के मौजूदा दौरे पर कोहली की कप्तानी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भारतीय टीम को उनकी कप्तानी में पहले दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद भारत ने सीरीज का तीसरा टेस्ट जीता और अब छह मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त बनाई हुई है। 

PunjabKesari

नियंत्रण करने की जरूरत
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कैलिस ने कहा, "वह (कोहली) काफी आक्रामक हैं और मुझे लगता है कि यह उनके खेल के लिए फायदेमंद रहा है लेकिन यहां उन्हें थोड़ा ध्यान भी देने की जरूरत है। कोहली को देखना होगा कि जो उनके लिए अच्छा रहा है क्या वही उनकी टीम के लिए भी फायदेमंद है? मुझे लगता है कि यहां उन्हें थोड़ा नियंत्रण करने की जरूरत है।"