Sports

डाम्बुलाः तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी की शानदार गेंदबाजी तथा जेपी डुमिनी के तेजतर्रार अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां श्रीलंका को 114 गेंदें शेष रहते हुए पांच विकेट से शिकस्त दी। रबाडा ने 41 रन देकर चार और चाइनामैन गेंदबाज शम्सी ने 33 रन देकर चार विकेट लिए जिससे पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम 34.3 ओवर में 193 रन पर ढेर हो गयी। 

दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाकर पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाई। डुमिनी ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। टेस्ट श्रृंखला के दोनों मैचों में पारी के अंतर से हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस तरह से सीमित ओवरों में अच्छी वापसी की। रबाडा ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोरने में देर नहीं लगायी जिसके पांच बल्लेबाज 36 रन तक पवेलियन लौट चुके थे। श्रीलंका अगर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया तो इसका श्रेय कुसाल परेरा (81) और तिसारा परेरा (49) की पारियों को जाता है।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने 31 रन के योग तक हाशिम अमला (17) और एडेन मार्कराम (शून्य) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन क्विटंन डिकाक (47), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (47) और डुमिनी की पारियों से टीम आसानी से लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। डुमिनी ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। दूसरा वनडे एक अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।