Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका को विश्वकप में अपना अभियान शुरु करने से पहले ही मंगलवार को गहरा झटका लग गया जब उसके तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंग्लैंड के खिलाफ विश्वकप में टीम के पहले मुकाबले से चोट के कारण बाहर हो गए। स्टेन ना केवल पहले मुकाबले से बाहर हुए हैं बल्कि टीम के कोच ओटिस गिब्सन के अनुसार वह दूसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। 

PunjabKesari

उनके भारत के खिलाफ 5 जून को होने वाले तीसरे मैच में भी खेलने की संभावना कम नजर आती है। दक्षिण अफ्रीका को अपना पहला मुकाबला गुरुवार को ओवल मैदान में मेजबान इंग्लैंड से खेलना है जो टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच भी है। तेज गेंदबाज स्टेन अपने कंधे की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं जिसके चलते उन्हें आईपीएल 12 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का साथ बीच में ही छोड़ना पड़ा था। उन्होंने मंगलवार को टीम के साथ अभ्यास जरुर किया लेकिन उन्होंने छोटे रनअप से गेंदबाजी की और उनकी गेंदों में कोई गति नहीं थी। वह अभ्यास सत्र से जल्द ही चले गए लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने आए।

PunjabKesari     

गिब्सन ने कहा, ‘स्टेन अभी पूरी तरह तैयार नहीं है। छह सप्ताह के इस टूर्नामेंट में हम उन्हें उतारने की जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। हम उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए पूरा समय देंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वह भारत के खिलाफ मुकाबले तक फिट हो जाएंगे लेकिन अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है।' स्टेन ने इंग्लैंड में अबतक किसी मैच में गेंदबाजी नहीं की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रद्द हुए अभ्यास मैच में वह 15 में शामिल थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की थी। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में वह लाइन अप में भी शामिल नहीं थे।