Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दूसरे टेस्ट में भारत की जीत को बेहद खास बताया है। पहले टेस्ट में हारने और कप्तान विरोट कोहली के पितृत्व अवकाश पर भारत वापस लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे ने शानदार तरीके से नेतृत्व किया और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सीरीज में 1-1 से बराबरी की। 

मैच के बाद सभी ने रहाणे की कप्तानी और भारतीय टीम की प्रशंसा की खासकर तब जब टीम में मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़ी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को हराया हो। मैच के बाद गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मिली जीत ये बेहद खास है। भारत को यहां खेलना पसंद है। शाबाश अजिंक्य रहाणे। अच्छे लोग पहले नंबर पर भी आते हैं। रवींद्र जडेजा, आर अश्विन सहित सभी को बधाई। अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए शुभकामनाएं। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों ने उसे 195 पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने कार्यवाहक कप्तान रहाणे की शतकीय पारी की मदद से 326 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 200 रन बनाते हुए भारत के सामने 69 रन की लीड रखी जिसे भारत ने 2 विकेट गंवाकर पूरा कर लिया और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में विजय पताका लहरा दी।