Sports

मुंबई : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए उन्होंने पिछले साढ़े चार महीनों में लगभग 22 कोविड-19 जांच कराई हैं। गांगुली मध्य सितंबर से नवंबर के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन में व्यस्त थे। 

गांगुली ने कहा कि मैं आपको बताऊं कि पिछले साढ़े चार महीनों में मैंने 22 बार कोविड-19 जांच कराई है और एक बार भी पॉजिटिव नहीं आया। मेरे आस पास के लोग कोविड-19 पॉजिटिव मिले थे इसलिए शायद मुझे कोविड-19 परीक्षण कराने पड़े। मैं अपने वृद्ध माता पिता के साथ रहता हूं और मैंने दुबई की यात्रा की। शुरू में मैं काफी चिंतित था, खुद के लिए नहीं बल्कि समुदाय के लिए आप किसी को संक्रमित नहीं करना चाहते।

बीसीसीआई प्रमुख ने कहा कि खिलाड़ी फिट हैं और ठीक हैं, साथ ही आस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों की संख्या भी ज्यादा नहीं है, जहां सीमाएं भी कुछ समय के लिए बंद कर दी गई थीं। फिर भी वे अंतरराष्ट्रीय यात्रा को लेकर काफी ज्यादा सख्त हैं, आपको 14 दिन के कड़े पृथकवास में रहना पड़ता है इसलिए लड़के अब मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं।

गांगुली ने साथ ही कहा कि उन्हें गर्व है कि उनकी बीसीसीआई टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सफल आयोजन किया और उन्हें उम्मीद है कि अगले सत्र में इसका आयोजन भारत में ही होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल का आयोजन इस साल यूएई में कराया गया। उन्होंने कहा कि 'बायो-बबल' में करीब 400 लोग थे, सभी के सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए ढाई महीनों के अंदर 30-40 हजार परीक्षण कराए गए।