Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत की ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मिली जीत पर बयान दिया है।  गांगुली ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराना बहुत बड़ी बात है। इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की प्रशंसा की जानी चाहिए। मुझे लगता है कि हमें ऑस्ट्रेलिया में सफलता के लिए अजिंक्य रहाणे और इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली को बधाई देनी चाहिए। इसके अलावा मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ को भी हमें बधाई देना चाहिए। (राहुल) द्रविड़ ने इन खिलाड़ियों के साथ पर्दे के पीछे बहुत काम किया हैं। ब्रिसबेन में ऐसा दिन देखना वाकई में शानदार रहा।

गांगुली का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह और महेन्द्र सिंह धोनी की तरह के मैच विजेता है। मैंने उसे पिछले दो वर्षों से देख रहा हूं और मैं ‘मैच-विनर्स' पर विश्वास करता हूं। ऐसा खिलाड़ी जो अपने दमखम पर मैच जीत ले। पंत ऐसे ही खिलाड़ी है। सिडनी टेस्ट में अगर वह छह ओवर और मैदान पर टिक जाता तो हम मैच जीत सकते थे। वह धोनी, सहवाग और युवराज के जैसा मैच विजेता खिलाड़ी है। वह इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में पंत की मानसिकता से काफी प्रभावित दिखे भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड की तारीफ की जिनकी मेहनत के कारण भारत मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने में सफल रहा है।


 
उन्होंने कहा कि इसलिए मैं कहता हूं कि द्रविड़ ने बहुत अच्छा काम किया है। मोहम्मद सिराज और शारदुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया और हमने जसप्रीत बुमराह के बिना अंतिम टेस्ट जीता।'' अपने स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह ‘छोटा मामला' था, लेकिन अब वह काम पर वापस आ गए है। वह दूसरे और तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए अहमदाबाद में होंगे।