Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली ही सही आदमी हैं। सहवाग ने उनकी नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए एक अखबार के कॉलम में लिखा कि उन्हें जमीनी स्तर पर दिक्कतों के बारे में पता होता था। वह खिलाडिय़ों की हर समस्या सुलझाने का प्रयास करते थे। 

Sports

सहवाग का मानना है कि उन्हें बहुत खुशी है कि गांगुली घर से ही शुरुआत करना चाहते हैं। उनका शुरुआती बयान भारत के घरेलू क्रिकेट को बेहतर बनाने के बारे में था। वह काम करने के लिए सबसे अच्छा आदमी है। गांगुली जमीनी स्तर पर समस्याओं को जानते हैं। जब उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया, तो उन्होंने देश के चारों ओर घूमने में बहुत समय बिताया। मुझे आज भी याद है कि जब वह भारतीय टीम में लौटे थे, तो घरेलू सर्किट में क्या कमी थी, इस बारे में बात करते थे।

Sourav Ganguly is eligible for the post of BCCI President: Sehwag

गांगुली एक खिलाड़ी को इस तरह आत्मविश्वास देते थे कि वह भूल जाता था कि वह पिछली आठ से 10 पारियों में फ्लॉप हुआ था। उनके अजीब चमत्कार से खिलाड़ी सोचते थे कि वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी आत्मविश्वास के साथ वह हर समय अपना 100 प्रतिशत देते थे और मैच जीतते थे। मुझे लगता है कि एक नेता के रूप में दादा काफी मजबूत है।

Sourav Ganguly is eligible for the post of BCCI President: Sehwag

सहवाग ने गांगुली की कप्तानी के बारे में लिखा- वह बहुत तेज और सहज थे। वह निर्णय लेने में सभी को शामिल करना पसंद करते थे। बहुत बार, वह सबकी बात सुनते थे लेकिन जो उन्होंने सोचा होता था वह करते थे। वह वरिष्ठ खिलाडिय़ों - मुझसे, हरभजन, जहीर से पूछते थे। विपक्ष पर बात होती थी। एक बार उन्होंने मैच के दौरान हमसे सुझाव मांगा। उन्हें छह से सात सुझाव मिले। ऐसे समय में उन्होंने जो फैसला लिया वह उनका अपना था। और सच जानिए यह सही भी था। उनमें महान नेतृत्व दृष्टिकोण है।