Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच हुआ। न्यूज़ीलैंड की कप्तान एवं ओपनर सोफी डिवाइन की नाबाद 75 रन की शानदार पारी से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप ए मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया।

PunjabKesari

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए आई श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 127 रन बनाएं। श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू ने सर्वाधिक 41 और हर्षिता मदावी ने नाबाद 27 रन बनाएं और कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सकी।  न्यूज़ीलैंड की ओर से हेली जेनसन ने 16 रन पर 3 विकेट लिए और श्रीलंका की टीम को कम रनों पर रोकने में कामयाब रही।

PunjabKesari

 न्यूजीलैंड ने श्रीलंकाई टीम द्वारा लक्ष्य को 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 131 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड की कप्तान  डिवाइन ने 55 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन की मैच विजयी पारी खेली। मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाली जेनसन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

विश्व रिकॉर्ड

PunjabKesari

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी ने लगातार 6 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। यहां तक कि कोई पुरूष खिलाड़ी भी इस रिकॉर्ड के करीब नहीं पहुंचा है। सोफी ने कहा है कि वह उम्मीद करती है कि उनका यह रिकॉर्ड कोई न कोई जरूर तोड़े।