Sports

नई दिल्ली : भारत की सोनम मलिक ने दबदबे वाला प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया के सोफिया में विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता जबकि कोमल ने फाइनल में जगह बनाई। हरियाणा के सोनीपत के मदीना गांव की रहने वाली सोनम ने 65 किग्रा वर्ग के फाइनल में चीन के बिनबिन झियांग को 7-1 से हराया। उन्होंने ट्यूनीशिया की खादिजा जलासी को 9-1 से हराकर शुरुआत की और फिर लिलियन एलेन फ्रीटास को 7-1 और एकटेरिना गुलखारेवा को 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 

कोमल 40 किग्रा के फाइनल में अमेरिका की स्टर्लिंग ब्लीक से भिड़ेगी। हनी कुमारी 46 किग्रा में कांस्य पदक की दौड़ में बनी हैं जहां उनका सामना मैक्सिको की एड्रियाना बर्नीस हर्नाडेस सांचेज से होगा जबकि भाग्यश्री फांद 61 किग्रा के कांस्य पदक के मुकाबले में स्वीडन की इवा ओलिविया से भिड़ेगी। माधुरी पटेल हालांकि कांस्य पदक के मुकाबले में यूक्रेन की आइदा केरीमोवा से 0-8 से हार गयी। पुरूषों के फ्री स्टाइल में भारतीय खिलाड़ी स्वर्ण पदक नहीं जीत पाये लेकिन उन्हें चार कांस्य पदक मिले। 

उदित ने 48 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में अजरबेजान के जाविद जावदोन को 11-2 से हराया जबकि अमन ने 55 किग्रा में तुर्की के मोहम्मद कारावुस को 10-6 से शिकस्त दी। मनीष गोस्वामी ने 65 किग्रा में अजरबेजान के कुद्रातबेक नुरुलाइव को 5-2 से जबकि अनिरूद्ध कुमार ने 110 किग्रा में सलार सईद हबीबसानी को 8-1 से हराकर कांस्य पदक जीता। सुनील (51 किग्रा) और मोनु दहिया (92 किग्रा) कांस्य पदक के मुकाबले में हार गये। अन्य भारतीय पदक दौर में नहीं पहुंच पाये थे। ग्रीको रोम में रूपिन (48 किग्रा) और प्रवीण पांडुरांग पाटिल (55 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।