Sports


नई दिल्ली : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को हराकर तहलका मचाने वाली दो बार की विश्व कैडेट चैंपियन सोनम मलिक देश की स्टार पहलवान विनेश फोगाट को अपना आदर्श मानती हैं और उनके नक्शेकदम पर चलना चाहती हैं। 17 वर्षीय सोनम सोमवार को यहां बीबीसी इंडियन स्पोट्र्स वुमैन ऑफ द इयर के पांच नामित खिलाडिय़ों की घोषणा के अवसर पर मौजूद थीं और उन्होंने इस दौरान अपनी पंसदीदा पहलवान के बारे में पूछने पर कहा कि मैं विनेश को ज्यादा बेहतरीन मानती हूं क्योंकि वह सबसे ज्यादा मजबूत पहलवान हैं।

आगामी 15 अप्रैल को 18 वर्ष की होने जा रही सोनम के पिता राजेंद्र मलिक और कोच अजमेर मलिक भी इस अवसर पर मौजूद थे। सोनम ने जनवरी के शुरु में ट्रायल मुकाबले में साक्षी को पराजित किया था। वह मुकाबले के आखिर तक 4-6 से पिछड़ी हुई थी लेकिन उन्होंने अंतिम सेकेंडों में चार अंक लेने वाला दांव लगाते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया।

कुश्ती नियमों के अनुसार मुकाबले में स्कोर बराबर रहने की स्थिति में अंतिम अंक लेने वाले खिलाड़ी को विजेता घोषित किया जाता है। यह पूछने पर कि क्या कभी उन्हें उम्मीद थी कि उनका साक्षी से मुकाबला हो सकता है, सोनम ने कहा कि मैं 62 किग्रा वर्ग में खेलती हूं जो साक्षी का वजन वर्ग है। मुझे मालूम था कि मेरा एक ना एक दिन उनसे मुकाबला होना है इसलिए मैं इस चुनौती के लिए हमेशा तैयार थी।