Sports

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाडिय़ों की जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है जबकि कप्तान मिताली राज पहले की तरह 5वें स्थान पर काबिज है। मंधाना के 774 रेटिंग अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया के एलिसे पेरी और मेग लैनिंग से आगे हैं। न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट मिताली से पहले चौथे पायदान पर है।

Cricket news in hindi, smriti mandhana, BCCI, ICC women ranking, Jhoulan goswami

शीर्ष 20 रैंकिंग में दो और भारतीय बल्लेबाज हैं जिसमें दीप्ति शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 17वें और टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर है। वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर दो स्थानों के सुधार के साथ आठवें पायदान पर है। 

गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी तीसरे स्थान पर
Cricket news in hindi, smriti mandhana, BCCI, ICC women ranking, Jhoulan goswami
गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। वह तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट पहले और पाकिस्तान की सना मीर दूसरे पायदान पर है। शीर्ष 10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी है। दीप्ति की रैंकिंग आठवीं है जबकि पूनम नौवें स्थान पर है। दीप्ति हरफनमौला खिलाडिय़ों की सूची में तीसरे स्थान पर है। जुलाई 2015 में झूलन के हरफनमौला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका है। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गयी। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर हैं।