Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के साथ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में ताबड़तोड़ रन बनाकर वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई हैं। मंधाना ने 3 पायदान की छलांग लगाते हुए 751 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान को हासिल किया है जबकि दूसरे 70 रेटिंग अंक (681) के साथ एलिस पेरी दूसरे स्थान पर है।

PunjabKesari

सीरीज में मंधाना ने अपने वनडे करियर के चौथा शतक लगाते हुए वनडे रैंकिंग्स में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी और मेग लैनिंग से आगे निकली। साल 2018 से ही मंधाना वनडे क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।उन्होंने साल 2018 से अब तक खेले 15 मैचों में 2 शतक और 8 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। वहीं, पिछले साल मार्च में डेब्यू करने वाली 18 वर्षीय भारत की युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने 64 अंकों की जबरदस्त छलांग लगाते हुए 61वें पायदान पर पहुंच गई हैं। रोड्रिग्स ने अभी सिर्फ 7 वनडे मैच खेले हैं। 

PunjabKesari

बाॅलिंग रैंकिंग की बात करें तो भारत की स्पिन गेंदबाज पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने 5-5 पायदान का जंप लिया है और दोनों क्रमश: 8वें और 9वें पायदान पर पहुंच गई हैं। पूनम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 6 विकेट जबकि दीप्ति ने 4 विकेट लिए। सीरीज में 5 विकेट लेने वाली एकता बिष्ट 9 पायदान ऊपर पहुंच गई हैं और अब वह 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गई है। हालांकि टीम इंडिया की अनुभवी फास्ट बोलर झूलन गोस्वामी बोलिंग रैंकिंग में सबसे उपर हैं। उनके स्कोर में अंक का इजाफा हुआ है जिससे वह चौथे पायदान पर आ गई है। बाॅलिंग रैंकिंग में झूलन अब पाकिस्तान की सना मीर, ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट और साउथ अफ्रीका की मरीजेन कैप से पीछे है।

.
.
.
.
.