Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के बल्ले से तेज तर्रार शतक देखने को मिला। दोनों की शतकीय पारियों के बदौलत से भारत ने 300 के आंकड़े को पार किया। शतक लगाने के साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने अपने नाम बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिए हैं।

ये भी पढ़े - मिताली राज ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड, अपने नाम की यह बड़ी उपलब्धि

विश्वकप में स्मृति का दूसरा और हरमनप्रीत का तीसरा शतक

PunjabKesari

विश्वकप मैच में स्मृति मंधाना का यह दूसरा शतक है। मंधाना ने अपना पहला शतक साल 2017 के विश्वकप में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। वहीं हरमनप्रीत कौर का यह तीसरा शतक है। हरमनप्रीत कौर विश्वकप में भारत के लिए सर्वाधिक शतक लगाने की वाली बल्लेबाज बन गई हैं।

चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने 184 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में मंधाना ने 88 गेंदों पर 100 रन बनाए तो वहीं हरमन ने 86 गेंदों पर 80 रन बनाए। दोनों ने 174 गेंदों का सामना किया और 184 रन बनाए। यह महिला वनडे विश्वकप में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है।

विश्वकप में भारत के लिए पहली बार एक ही पारी में दो बल्लेबाजों ने लगाए शतक

PunjabKesari

विश्वकप में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब भारतीय पारी में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए हों। स्मृति मंधाना ने जहां 123 रन की पारी खेली तो वहीं हरमनप्रीत कौर ने 109 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से ही भारत 50 ओवर में 317 रन बनाने में कामयाब हो पाया।