Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बेहद ही रोमांचक रहा। भारतीय टीम को मैच बचाने के लिए पूरे दिन बल्लेबाजी करनी थी। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 8 विकेट चाहिए थे। इस मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरा जोर लगा। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को स्लेजिंग भी की। लेकिन इस मैच में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बेईमानी करते हुए दिखाई दिए। इस मुद्दे को लेकर अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल तीसरे टेस्ट मैच के दौरान जब रिषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्मिथ ने एक चालाकी अपनाई। स्मिथ ने ड्रिंक्स ब्रेक दौरान पंत के बल्लेबाजी के गार्ड को अपने पैरों के साथ मिटाने की कोशिश की। लेकिन स्मिथ की यह हरकत स्टंप में लगे कैमरे में कैद हो गई। जिसकी अब लोग काफी आलोचना कर रहें हैं। वहीं इस मुद्दे पर माइकल वॉन ने कहा कि स्मिथ ने यह बेहद खराब हरकत की है। 

वॉन ने आगे लिखा कि सच कहूं तो सैंड पेपर विवाद के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने बड़े ही अच्छे तरीके से टीम के रवैये को संभाला और कभी भी नकारात्मकता की हद को पार नहीं किया पर आज के मैच में विकेट के पीछे से जिस तरह की स्लेजिंग और भाषा का इस्तेमाल हो रहा है यह मुझे पुराने दिनों में ले गए। बेहद खराब। 

गौर हो कि तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते टीम को हारने से बचाया और मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत के लिए आखिरी दिन चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, आर.अश्विन और हनुमा विहारी ने बल्लेबाजी की और मैच को बचा लिया। बॉर्डर गावस्कर सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और आखिरी मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा।