Sports

नई दिल्ली:  22 मार्च 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर मैच फिक्सिंग का अारोप लगा था। जिसके बाद बॉल टेम्परिंग के मामले में दोनों को दोषी पाए जाने के बाद तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ, उपकप्‍तान डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने टीम से हटा दिया था अौर स्मिथ, वार्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया गया था । पूर्व कोच डैरेन लैहमन को इस मामले में क्‍लीन चिट दे दी गई थी, लेकिन उन्‍हें भी कोच पद से इस्‍तीफा देना पड़ा था। 
PunjabKesari
फिलहाल स्मिथ और वार्नर दुनिया भर की क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं। उनपर लगे प्रतिबंध की अवधी अगले साल मार्च में खत्‍म होगी। बॉल टेंपरिंग विवाद के मास्‍टरमाइंड रहे वार्नर अब कभी ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के कप्‍तान नहीं बन पाएंगे, लेकिन ऐसा कोई प्रतिबंध स्मिथ पर नहीं लगाया गया है।
PunjabKesari
गिलक्रिस्‍ट ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा, 'स्‍टीवन स्मिथ की उम्र महज 29 साल है। उनके पास अभी काफी लंबा करियर सामने है। ऐसे में उनके पास दोबारा टीम का कप्‍तान बनने का पूरा चांस है। वो एक युवा खिलाड़ी है। अगर वो लंबे समय तक क्रिकेट में रहना चाहता है तो वो दोबारा टीम का कप्‍तान भी बन सकता है।'  गिलक्रिस्‍ट ने कहा, 'हम सभी ने देखा है कि उन्‍हें अपनी गलती का पछतावा है। इस घटना के बाद से उन्‍हें काफी नुकसान भी हुआ है।' मौजूदा कप्‍तान टिप पेन की तारीफ करते हुए एडम गिलक्रिस्‍ट ने कहा, 'वो एक अच्‍छा कप्‍तान है। विकेट के पीछे उसकी भूमिका काफी अच्‍छी है। उन्‍होंने कई शानदार कैच पकड़े। उनकी लीडरशिप भी प्रशंसा के काबिल है।'

.
.
.
.
.