Sports

मेलबोर्नः निलंबित पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की क्रिकेट में वापसी की कोशिशों को झटका लगा है और वह पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कैरेबियाई प्रीमियर लीग(सीपीएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट को बीच में छोड़ स्वदेश लौट गए हैं। स्मिथ सीपीएल लीग की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए खेलते हैं। 

इसी वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के दौरान बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ पर 12 महीने का निलंबन लगाया गया था। हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय लीगों में खेलने की अनुमति है। ट्राइडेंट्स टीम ने बताया कि स्मिथ सेंट लुसिया के साथ मैच में हिस्सा नहीं ले सके थे और ट्वंटी 20 लीग में आगे मैचों में भी नहीं खेलेंगे। टीम के कप्तान रॉबिन सिंह ने कहा, ''स्मिथ के पेट की मांसपेशियों में ङ्क्षखचाव है और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा है। यह दुर्भाग्य की बात है।''  

हालांकि उम्मीद है कि चोट के बावजूद स्मिथ के इस महीने घरेलू क्रिकेट में खेलने की उम्मीद है। बैन के बावजूद स्मिथ अपने राज्य न्यू साउथ वेल्स के लिए खेल सकते हैं। उन्हें सिडनी क्लब सदरलैंड के लिए 22 सितंबर को खेलना है। स्मिथ को सीपीएल में बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह लिया गया था। 

.
.
.
.
.