Sports

नई दिल्ली : कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टीम के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका के ऑलराऊंडर वानिंदु हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन किया। खास बात यह रही कि उनका आज जन्मदिन भी था। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में मात्र नौ रन देते हुए चार विकेट चटका लिए। हसरंगा की गेंदबाजी ने एक समय भारतीय बल्लेबाजों को श्रीलंका के पूर्व दिग्गज अजंता मेंडिंस की याद दिला दी। हसरंगा की स्टीक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में नाकाम रहे। 
हसरंगा इसके साथ ही जन्मदिन पर तीन से ज्यादा विकेट निकालने के एक रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज कर गए। इससे पहले अपने जन्मदिन पर  तीन या इससे ज्यादा विकेट निकालने का रिकॉर्ड इमरान ताहिर, युवराज सिंह और सुनील बर्दी के नाम पर था लेकिन अब हसरंगा इस सूची में टॉप पर आ गए हैं। हसरंज सीरीज में सात विकेट लेकर टॉप पर आ गए हैं। उनके तीसरे टी-20 में रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती का विकेट चटकाया।
टी-20 के नंबर दो गेंदबाज हैं हसरंगा
श्रीलंकाई स्पिनर की बात करें तो वह आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर दो गेंदबाज बन गए हैं। बीते ही दिनों जारी गेंदबाजी रैंकिंग में हसरंगा ने दूसरे नंबर पर अपना कब्जा जमाया।