Sports

जालन्धर : वेस्टइंडीज में चल रहे महिला विश्व कप के दौरान बीते दिनों भारत का लीग दौर में ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच था। भारत की ओर से भले ही ताबड़तोड़ 83 रन बनाकर स्मृति मंधाना पूर्व मैच में छाई रही। लेकिन मैच दौरान एक और खास लम्हा घटित हुआ जिसने क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खीच लिया। यह काम किया था- भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने। हरमनप्रीत ने 46 रनों की पारी के दौरान 2 छक्के लगाए थे। इनमें एक छक्का तो टूर्नामेंट के सबसे लंबे छक्कों में शूमार हो गया। 

PunjabKesarisports Harmanpreet kaur six

हरमनप्रीत विश्व कप में अभी 12 छक्के लगा चुकी है। सीरीज के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने तूफानी शतक जड़ा था।  103 रन की पारी के दौरान हरमनप्रीत ने सिर्फ 51 गेंदें खेली थीं। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के तो 7 चौके भी लगाए थे। यही नही हरमनप्रीत के छक्कों की औसतन लंबाई देखी जाए तो वह अन्य बल्लेबाजों पर भारी पड़ रही हैं। विश्व कप में उनके छक्कों की औसतन लंबाई 77 मीटर तक है। जबकि बाकी कोई भी क्रिकेटर औसत 71 मीटर तक ही छक्के लगा पाए हैं। विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इससे पहले वेस्टइंडीज की डेंड्रा डॉटिन के नाम था। डेंड्रा ने 2010 में 9 छक्के ठोके थे।

PunjabKesarisports Harmanpreet kaur

बता दें कि विश्व कप के दौरान भारतीय टीम अपने पहले 4 मैच जीत चुकी है। इस जीत में 29 साल की भारतीय कप्तान हरमनप्रीत का योगदान बेहद अहम रहा है। हरमनप्रीत अब तक 92 टी-20 खेल चुकी है। इसमें उनके नाम 1870 रन दर्ज हो गए हैं। वह 1 शतक और 6 अर्धशतक लगा चुकी है। हरमनप्रीत बॉलिंग में भी सक्रिय रहती हैं। वह अब तक 25 विकेट भी निकाल चुकी हैं। बता दें कि वनडे क्रिकेट में हरमनप्रीत के नाम पर नाबाद 171 रन बनाने का भी रिकॉर्ड है।

.
.
.
.
.