Sports

जालन्धर : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक बार फिर से काल बनकर आए चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने ताबड़तोड़ 8 छक्के लगाए। ऐसा कर वह आईपीएल-11 में सर्वाधिक सिक्स लगाने की लिस्ट में टॉप (23) पर आ गए हैं। अपनी बेहतरीन पारी के बाद सिक्सर किंग डीविलियर्स ने कहा कि मैच से पहले मैं अच्छा महसूस कर रहा था। मुझे बस कुछ कमजोर गेंदें चाहिए थी जिस पर जोरदार प्रहार कर पाता। हालांकि मैंने इसके बारे में इतना सोचा नहीं था। मैंने सिर्फ शांत रहकर जोरदार हिट मारने की कोशिश की। इसी सीक्रेट के कारण मेरे बल्ले से कुछ अच्छे शॉट निकले। 

डीविलियर्स ने कहा- मुझे लगता है कि हमने जो सोचा था, उसपर खरे भी उतरे। दरअसल हम सीएसके बॉलरों को देखकर ही मैदान में उतरे थे। हमें पता था कि सीएसके बॉलर किसी समय अच्छी गेंद करते हैं। लेकिन वो कहते हैं न कि अच्छा बॉलर भी कभी-कभी खराब गेंदबाजी करता है। हमने खराब गेंदों का इंतजार किया। किस्मत अच्छी रही कि ऐसे बॉल ज्यादा मिलीं और हम रन बनाते गए।

डीविलियर्स ने कहा- बैटिंग में बदलाव तब आया जब मनदीप क्रीज पर आए।  उन्होंने जडेजा को कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। इनमें एक सिक्स स्वीप के जरिए भी था। इसके बाद इनिंग के अंत में जो हुआ। हमने जल्दी में विकेट गंवाए। लेकिन अंत में सुंदर ने नाजुक मौके पर कुछ रन बनाकर आरसीबी को 200 रन पार कराया जो कि विरोधी टीम पर दबाव बनाने के लिए अच्छा स्कोर है।

क्या आरसीबी टारगेट को बचा बचाएगा, इसपर डीविलियर्स ने कहा कि ऐसा कहा जा नहीं सकता था। क्योंकि चेन्नई के पास कुछ बढिय़ा प्लेयर हैं जो किसी भी मौके पर अच्छा प्रदर्शन करना जानते हैं। ऐसे में हमारा फोक्स सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने पर था। बैटिंग करते वक्त मैं इसी पर ध्यान देता हूं कि अपना सौ फीसदी दूं। यह नहीं देखता कि और क्या हो रहा है। फिर देखता है इस सब में कितना मजा आ रहा है।