Sports

पार्ल : विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इस पर कई बड़े क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया सामने आई और टेस्ट क्रिकेट में योगदान के लिए कोहली को सराहा भी गया। अब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कोहली को लेकर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि कोहली हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

सिराज ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, मेरे सुपरहीरो, मैं आपसे मिले समर्थन और प्रोत्साहन के लिए पर्याप्त रूप से आभारी नहीं हो सकता। आप हमेशा मेरे लिए एक महान भाई रहे हैं, मुझ पर विश्वास करने और इतने वर्षों तक मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद। मेरे सबसे बुरे में से महान को देखना। किंग कोहली आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे। 

 

गौर हो कि भारत ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को हराया था जबकि दूसरे टेस्ट में कोहली चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे और केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी। भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे टेस्ट में कोहली की वापसी हुई लेकिन टीम दक्षिण अफ्रीका के सामने टिक नहीं पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में भारत को 1-2 से हार मिली। इसके बाद कोहली ने अगले ही दिन टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ी थी जबकि इसके बाद चयन समिति ने उन्हें वनडे कप्तानी से हटा दिया था।