Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया। डेब्यू टेस्ट मैच में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब छकाया। मैच के दौरान ही सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को बाउंसर फेंकी और इस गेंद को वह पढ़ नहीं पाए। जिस वजह से गेंद जाकर सीधा लाबुशेन के हेल्मट पर जा टकराई। गेंद लगते ही लाबुशेन जमीन पर कुछ देर के लिए बैठ गए।

PunjabKesari

दरअसल 36वें ओवर फेंकने मोहम्मद सिराज आए और उनकी एक गेंद सीधा जाकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन के सिर पर जा लगी। इस गेंद के लगते ही लाबुशेन घुटने के बल मैदान पर बैठ गए। इसके बाद तुंरत ऑस्ट्रेलिया की फिजियो टीम मैदान पर आई और उन्होंने लाबुशेन की जांच। जांच के बाद वह बिल्कुल ठीक लगे और वह फिर बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए।

सिर में गेंद लगने का बाद भी लाबुशेन बल्लेबाजी करते रहते रहे। लेकिन अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लगातार उनकी परीक्षा लेते रहे। अंत में लाबुशेन भारतीय टीम के जाल में फंस गए और सिराज ने उनका विकेट लिया। सिराज ने लाबुशेन को 48 रन के निजी स्कोर पर आउट कर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट लिया।

PunjabKesari

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहें हैं क्योंकि विराट कोहली पहले बच्चे के जन्म को लेकर भारत वापिस लौट चुके हैं। भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है।