Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। सिराज डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं और 7 साल बाद किसी खिलाड़ी ने डेब्यू टेस्ट में भारत की तरफ से ये कमाल किया है। इससे पहले मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट झटके थे। 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच के दौरान सिराज ने 36.3 ओवर खिलाते हुए 77 रन देकर पांच विकेट लिए जिसमें 2 विकेट पहले और तीन विकेट दूसरी इनिंग में अपने नाम किए। सिराज ने दोनों इनिंग्स में कैमरून ग्रीन को अपना शिकार बनाया जबकि पहली इनिंग में उन्होंने मार्नस लाबुशेन और दूसरी में ट्रैविस हेड और नाथन लियोन का विकेट हासिल करने में सफलता पाई। 

अश्विन और शमी भी डेब्यू टेस्ट में ले चुके हैं 5 विकेट्स 

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद सिराज को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने पहले ही मैच में खुद को मजबूत दावेदार से रूप में साबित किया। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में कोलकाता में डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लिए थे। शमी से पहले ऑफ स्पिनर अश्विन ने नवम्बर 2011 में डेब्यू करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ ये कमाल किया था। 

कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की : सिराज 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन, सिराज ने कहा था कि बॉलिंग डॉट बॉल और मेडन ओवरों पर ध्यान दिया और कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की। सिराज ने सोमवार को कहा था कि वरिष्ठ खिलाड़ी के साथ, जूनियर हमेशा मदद पाता है। हर गेंद के बाद, वह (बुमराह) मेरे पास आ रहे थे और मुझे विश्वास दिला रहे थे, मुझे हर गेंद पर ध्यान केंद्रित करने और आसान होने की बात कह रहे थे। उन्होंने मुझे कुछ भी नहीं देने के लिए कहा और मुझसे कहा, 'तुम अच्छा कर रहे हो, धैर्य रखो और अच्छी गेंदबाजी करो।' यही उन्होंने मुझे बताया।