Sports

नई दिल्लीः भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस वक्त शानदार फाॅर्म में हैं, लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुना गया। बता दें कि सिराज निदाहास ट्राॅफी के दौरान टीम का हिस्सा थे, पर इस बार उन्हें नजर अंदाज करते हुए युवा गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया। सिराज की बात करें तो वह घरेलू और इंटरनेशनल मैच में इंडिया ए की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

PunjabKesari

5 मैचों में झटके 40 विकेट
इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए सिराज ने हाल ही में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए के आठ बल्लेबाजों को आउट कर भारत ए की ओर सबसे सफल गेंदबाज बनें। इस साल 5 फर्स्टक्लास मैच की 9 पारियों में गेंदबाजी करते हुए सिराज ने टोटल 40 विकेट झटके हैं। इसके बावजूद भी 15 सितंबर से होने वाले एशिया कप से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। हालांकि, इंडिया ए की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सिराज का इंटरनैशनल करियर औसत दर्जे का ही रहा है। सिराज को अब तक भारत की तरफ से तीन टी-20 मैच खेलना मौका मिला है। इस दौरान सिराज 148 रन देकर तीन विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

मैच - 5

पारियां - 9

विकेट - 40

औसत - 15.08

बेस्ट - 8/59

PunjabKesari

2017 के आईपीएल ऑक्शन सिराज को सनराईजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा था। इसके अगले साल सिराज को आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे। खलील जुन-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। राजस्थान के रहने वाले खलील ने इंडिया-ए के लिए पिछले नौ मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। वह 2016 में इंडिया अंडर-19 विश्व कप में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह 2016 और 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

PunjabKesari