IPL 2019
Sports

सिंगापुर: पीवी सिंधु एक करीबी मुकाबला जीतकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई जबकि साइना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में सीधे गेमों में हार गई। रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी चीन की केइ यानयान को 21.13, 17.21, 21.14 से हराया।

अब उसका सामना पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से होगा। यह इस सत्र में सिंधु का दूसरा सेमीफाइनल है जो इंडिया ओपन में अंतिम चार में पहुंची थी। दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की ओकुहारा ने छठी वरीयता प्राप्त साइना को 21. 8, 21.13 से हराया। सिंधु ने पहला गेम जीता लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करके दूसरे गेम में 11.6 की बढत बनाई ।

सिंधु ने अंक जुटाकर स्कोर 15. 16 कर दिया। केइ ने हालांकि यह गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींचा । तीसरे गेम में सिंधू ने बढत बनाई और कायम रखी। दूसरी ओर पिछले तीन मैचों में ओकुहारा को हराने वाली साइना का मैच एकतरफा रहा। ओकुहारा ने 9.0 की बढत बना ली और साइना इस दबाव से निकल ही नहीं सकी। दूसरे गेम में साइना ने 4. 0 की बढत बनाई लेकिन ओकुहारा ने 6.6 से वापसी की और इसके बाद साइना को बढत बनाने का मौका नहीं दिया।

.
.
.
.
.