Sports

नई दिल्ली : भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल हाल में जारी विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बरकरार हैं। महिला एकल में मुग्धा अग्रे छह और रितुपर्णा दास एक स्थान के फायदे से क्रमश: 62वें और 65वें स्थान पर हैं। पुरुष एकल खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा मंगलवार को जारी रैंकिंग में क्रमश: 10वीं और 13वीं रैकिंग पर बरकरार हैं।

पिछले हफ्ते जापान ओपन सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंटो मोमोटा के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले बी साई प्रणीत चार स्थान के फायदे से 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। एचएस प्रणय (31वें), पारूपल्ली कश्यप (35वें), शुभंकर डे (41वें), सौरभ वर्मा (44वें) सभी को पुरुष एकल रैंकिंग में फायदा हुआ है। अन्य भारतीयों पुरुष एकल खिलाड़ियों में अजय जयराम 67वें जबकि लक्ष्य सेन 69वें स्थान पर हैं। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दो स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी 25वें पायदान पर बरकरार है।

एमआर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी सात स्थान की छलांग के साथ 24वें स्थान पर पहुंच गई है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी दो स्थान के नुकसान से 24वें स्थान पर खिसक गई है। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी दो स्थान के नुकसान से 24वें स्थान पर खिसक गए जबकि अश्विनी और रंकीरेड्डी दो स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।