Sports

जकार्ता : विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू के खराब प्रदर्शन का सिलसिला नये साल में भी बना हुआ है और वह गुरूवार को इंडोनेशिया मास्टर्स 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में बाहर हो गई जिसके साथ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। भारत का 2020 में लगातार दूसरे टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। पिछले सप्ताह मलेशिया मास्टर्स में भारत की चुनौती क्वाटर्रफाइनल तक सिमट गई थी और अब इंडोनेशिया मास्टर्स में भारत की चुनौती दूसरे दौर में निपट गई। 

पांचवीं सीड सिंधू को जापान की सयाका ताकाहाशी ने एक घंटे छह मिनट में 16-21, 21-16, 21-19 से पराजित किया। सिंधू ने पहला गेम जीत लिया था लेकिन उसके बाद अगले दो गेम गंवा बैठी। विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की भारतीय खिलाड़ी का 14वें नंबर की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ इस हार के बाद 4-3 का रिकार्ड हो गया है। पिछले साल अगस्त में विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने के बाद सिंधू को अगले खिताब की तलाश है। 

सिंधू ने 2019 में एकमात्र खिताब विश्व चैंपियनशिप के रूप में जीता था जबकि इस साल दो टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। सिंधू ने पहला गेम जीत लिया लेकिन अगला गेम गंवा बैठी। निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ी 18-18 के स्कोर पर बराबर थीं लेकिन ताकाहाशी ने दो अंक लेकर 20-18 की बढ़त बना ली। सिंधू ने स्कोर 19-20 किया लेकिन ताकाहाशी ने 21-19 से गेम और मैच समाप्त कर दिया। 

इससे पहले कल पहले राउंड में गत चैंपियन सायना नेहवाल, बी साई प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत, समीर वर्मा, परुपल्ली कश्यप, एच एस प्रणय, सौरभ वर्मा और दो भारतीय जोड़ियां प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी मिश्रित युगल में तथा पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे।