Sports

नई दिल्ली : विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर (महिलाओं के 60 किग्रा) और दिनेश डागर (पुरूषों के 69 किग्रा) ने गुरुवार को इंडोनेशिया के लाबुआन बाजो में चल रही 23वें प्रेसीडेंट कप मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। इन दोनों के अलावा पुरूष वर्ग में अंकुश दहिया (64 किग्रा) और अनंत प्रहलाद चोपाड़े (52 किग्रा) ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्का किया। एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिमरजीत ने सेमीफाइनल में इटली की फ्रांसेस्का मार्तुसिएलो को 5-0 से शिकस्त दी। 

फाइनल में उनका मुकाबला इंडोनेशिया की एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता हसनाह हुसवातुन से होगा। पिछले साल इंडिया ओपन में रजत पदक जीतने वाले डागर ने इंडोनेशिया के नौमेओ डेफ्री को 5-0 से हराया। उन्हें खिताब जीतने के लिये इंडोनेशिया के ही समादा सापुत्रा से भिड़ना होगा। चोपाड़े ने इंडोनेशिया के फाहमी मुहम्मद को हराकर 52 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना श्रीलंका के धर्मसेना पियाल से होगा। अंकुश दहिया ने एक अन्य मुकाबले में अफगानिस्तान के नूर बेलाल को हराया और अब उन्हें कोरिया के गिहियोन यू का सामना करना है। 

इससे पहले बुधवार को मोनिका (48 किग्रा) ने इंडोनेशिया की नीस एंगलिना को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी। इंडिया ओपन की स्वर्ण पदक विजेता जमुना बोरो (54 किग्रा) भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पुरूष वर्ग में नीरज स्वामी (49 किग्रा) ने अंतिम चार में पहुंचकर अपने लिये पदक पक्का किया। छह बार की विश्व चैंपियन एम सी मेरीकोम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत के दस सदस्यीय दल की अगुवाई कर रही हैं। टूर्नामेंट 28 जुलाई तक चलेगा।