Sports

नई दिल्लीः दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने शनिवार को अमेरिका की स्लोन स्टीफेंस को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया। यह उनके करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब रहा। 

हालेप ने स्टीफेंस को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 4-6, 6-1 के अंतर से मात दी।पहला सेट 6-3 से गंवाने के बाद रोमानियाई खिलाड़ी बेहद निराश नजर आईं। दूसरे सेट की शुरुआत में भी वह 2-0 से पिछड़ गईं थीं लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए गेम को 2-4 पर सेट ले आईं। 
PunjabKesari
इसके बाद स्टीफेंस ने दोबारा वापसी करते हुए 4-4 की बराबरी कर ली। दोनों में से कोई भी खिलाड़ी आसानी से हार मानने को तैयार नहीं था। ऐसे में बाजी हालेप के नाम लगी और उन्होंने 4-6 से सेट जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरे और निर्णायक सेट में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए 5-0 की बढ़त बना ली और अंत में 6-1 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। वह 40 साल बाद ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली रोमानिया की दूसरी और ओपन इरा में फ्रेंच ओपन जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन बई हैं। 

इससे पहले हालेप 2014 और 2017 में उप विजेता रही थीं. हालेप ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भी जगह बनाई थी। लेकिन पिछले साल अमेरिका ओपन का खिताब अपने नाम करने वाली स्टीफंस दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब से चूक गईं। सिमोना हालेप ने पूर्व चैंपियन गार्बियने मुगुरूज़ा को 6-1, 6-4 से शिकस्त देकर तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि अमेरिकी ओपन चैंपियन स्टीफंस ने दूसरे सेमीफाइनल में मेडिसन कीज को 6-4, 6-4 से पराजित किया था।
 

.
.
.
.
.