Sports

बासेटेरे (सेंट कीट्स एंड नेविस) : सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमन्स की दस छक्कों से सजी नाबाद 91 रन की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर श्रृंखला बराबर की। वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स के भतीजे लेंडल सिमन्स ने 40 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके भी लगाए। यह उनका इस प्रारूप में सर्वोच्च स्कोर है जिसे उन्होंने अपने 35वें जन्मदिन से केवल 5 दिन पहले बनाया।

वेस्टइंडीज के सामने 139 रन का आसान लक्ष्य था और सिमन्स ने ऑफ स्पिनर सिमी सिंह पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। उनके साथी सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। वेस्टइंडीज ने 54 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली। इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर छूटी। आयरलैंड ने पहला मैच चार रन से जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इससे पहले अनुभवी आलराउंडर कीरेन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 138 रन पर आउट कर दिया।

कप्तान पोलार्ड ने 17 रन देकर तीन और ब्रावो ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए। ब्रावो के नाम पर अब 69 मैचों में 57 विकेट दर्ज हो गए हैं और वह वेस्टइंडीज की तरफ से इस प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (54) का रिकार्ड तोड़ा। आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी और 3.3 ओवर में ही उसने बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई। उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 36 रन बनाए।